दिल्ली में अगले आदेश तक ट्रकों के प्रवेश पर लागू प्रतिबंध जारी रहेगा

वायु प्रदूषण के स्तर में उतार-चढ़ाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध को अगले आदेशों तक जारी रखने का मंगलवार को फैसला किया गया.

भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:36 PM IST
दिल्ली में अगले आदेश तक ट्रकों के प्रवेश पर लागू प्रतिबंध जारी रहेगा
दिल्ली में अगले आदेश तक ट्रकों के प्रवेश पर लागू प्रतिबंध जारी रहेगा (Getty Images)
भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:36 PM IST
वायु प्रदूषण के स्तर में उतार-चढ़ाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध को अगले आदेशों तक जारी रखने का मंगलवार को फैसला किया गया. हालांकि आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करने वाले भारी वाहनों को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है.

दिल्ली में प्रदूषण के 'अत्यंत गंभीर' स्तर तक पहुंचने के बाद नौ नवंबर को रात के 11 बजे के बाद शहर में ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया था. प्रतिबंध की मियाद 12 नवंबर के रात 11 बजे समाप्त हो गई थी.

अधिकारी ने बताया, 'ट्रकों पर प्रतिबंध की अवधि के बाद भी वायु प्रदूषण के स्तर में उतार-चढ़ाव बना हुआ है. इसे अगले आदेश तक के लिए जारी रखने का फैसला किया गया है और इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है.' अधिसूचना में दिल्ली यातायात पुलिस और दिल्ली के नगर निगमों को आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करने वाले भारी वाहनों को छोड़कर अन्य मध्यम एवं भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए कहा गया है.

दिल्ली में लागू श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्रवाई योजना (जीआरएपी) के अनुसार पीएम 2.5 के 300 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर और पीएम 10 के 500 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर के स्तर के ऊपर पहुंचने के बाद दिल्ली में ट्रक के प्रवेश पर प्रतिबंध प्रभावी हो जाता है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Delhi News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर