PM मोदी के बर्थडे का जश्‍न 14 सितंबर से होगा शुरू, अमित शाह-Nadda करेंगे ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्‍मदिन (17 सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में 'सेवा सप्‍ताह' के रूप में मनाएगी. इसकी शुरुआत 14 सितंबर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) से करेंगे.

विक्रांत यादव | News18.com
Updated: September 12, 2019, 5:45 PM IST
PM मोदी के बर्थडे का जश्‍न 14 सितंबर से होगा शुरू, अमित शाह-Nadda करेंगे ये काम
पीएम मोदी के जन्‍मदिन को ऐसे मनाएगी भाजपा.
विक्रांत यादव
विक्रांत यादव | News18.com
Updated: September 12, 2019, 5:45 PM IST
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन (Birthday) के मौके को बीजेपी (BJP) ने देशभर में 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाने का फैसला किया है. यूं तो प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसे 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) यानी एम्स के जनरल वार्ड में 14 सितंबर को मरीजों से मिलकर इस अभियान की शुरुआत करेंगे. इस दौरान वहां मरीजों को दवाईयां, फल और अन्य जरूरी चीजें वितरित की जाएंगी.

बीजेपी ने बनाई समिति
देश भर में पूरे हफ्ते चलने वाले इस सेवा सप्ताह कार्यक्रम के लिए बीजेपी ने केंद्रीय समिति का गठन किया है, जिसका संयोजक अविनाश राय खन्ना को बनाया गया है. साथ ही केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव और सुनील देशधर को भी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस अभियान के दौरान पार्टी नेता, कार्यकर्ता जनता के साथ तीन संकल्प भी लेंगे. जिनमें पहला है स्वच्छता के लिए भागीदारी, दूसरा जल संरक्षण और तीसरा एक बार उपयोग में आने वाले प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगाना शामिल है. हफ्ते भर चलने वाले इस अभियान के दौरान जगह-जगह पार्टी के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, आंखों की जांच एवं ऑपरेशन की व्यवस्था करवाएगी.

इसके अलावा अस्पतालों, अनाथालय और वृद्ध आश्रमों में मरीजों, जरूरतमंदों को दवाईयां और बाकी राहत पहुंचाई जाएगी. जबकि पार्टी ने कुछ उच्च संस्थानों और दानदाताओं से भी संपर्क किया है. इन सभी को 10 से 100 दिव्यांगों को शिक्षा और पालन पोषण का खर्च उठाने के लिए अनुरोध किया जाएगा.

बीजेपी महासचिव ने कही ये बात
बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि पीएम मोदी के जीवन एवं उपलब्धियों के बारे में देश भर के अलग अलग स्थानों पर प्रदर्शिनी भी लगाई जाएगी. पार्टी के सभी सांसद, विधायक और स्थानीय जन-प्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों के कम से कम एक उच्च विद्यालय-महाविद्यालय का दौरा करेंगे. इस दौरान बच्चों को एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक वस्तुओं के उपयोग को समाप्त करने, जल संरक्षण और संवर्धन को प्रोत्साहित करने और स्वच्छता को लेकर जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ओला, उबर या अपनी गाड़ी, जानें किसमें चलना है फायदेमंद?
Loading...

95 साल का होते ही रिटायर हो जाएगा संसद भवन, पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग बनाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...