लाइव टीवी

भीमा कोरेगांव हिंसा: प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 8:50 PM IST
भीमा कोरेगांव हिंसा: प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
बीते फरवरी महीने में पुणे की स्थानीय अदालत ने तेलतुंबड़े की रिहाई के आदेश दिए थे.

भीमा-कोरेगांव हिंसा (Bhima-Koregaon Violence) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े (Anand Teltumbde) को नोटिस जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 8:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भीमा-कोरेगांव हिंसा (Bhima-Koregaon Violence) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े (Anand Teltumbde) को नोटिस जारी किया है. दरअसल बीते फरवरी महीने में पुणे की स्थानीय अदालत ने तेलतुंबड़े की रिहाई के आदेश दिए थे. जिसे महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है.

ये हैं आरोप
दलित प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को पुलिस ने फरवरी महीने की शुरुआत में मुम्बई से गिरफ्तार किया था. उन्हें नक्सलियों से संपर्क में रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया था. आनंद तेलतुंबड़े गोवा के गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाते हैं.


Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने की थी याचिका खारिज
सुप्रीम कोर्ट द्वारा भीमा कोरेगांव मामले में आनंद तेलतुंबड़े के खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद ही उन्होंने पुणे की कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दायर की थी. कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. जिसके खिलाफ महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है.

2018 में पुलिस ने की थी छापेमारी
28 अगस्त 2018 में पुणे पुलिस द्वारा सात लोगों के घरों में छापामारी की गई थी. इसमें आनंद तेलतुंबड़े भी शामिल थे. उनके अलावा सुधा भारद्वाज, पी वरवारा राव, वर्नन गोंजाल्विस और अरुण परेरा के घर भी छापमारी हुई थी.

ये भी पढ़ें:

PMC बैंक घोटाले में 8वीं मौत, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर तनाव में थे एंड्र्यू

दिवाली पर जेब में थे 3 रुपये, पड़े मिले 40 हजार, फिर व्‍यक्ति ने किया ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...