कांग्रेस के जिस सांसद को जारी करना था व्हिप उसी ने दे दिया पार्टी से इस्तीफा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद भुबनेश्वर कलिता पर जिम्मेदारी थी कि वह अपने सांसदों को व्हिप जारी कर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने की. लेकिन, आर्टिकल 370 पर कांग्रेस के रुख का विरोध करते हुए वे खुद पार्टी छोड़ गए.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:15 PM IST
कांग्रेस के जिस सांसद को जारी करना था व्हिप उसी ने दे दिया पार्टी से इस्तीफा
कांग्रेस के एक और सांसद ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:15 PM IST
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता पर जिम्मेदारी थी कि वह अपने सांसदों को व्हिप जारी कर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने की. लेकिन, आर्टिकल 370 पर कांग्रेस के रुख का विरोध करते हुए वे खुद पार्टी छोड़ गए. राज्यसभा में कांग्रेस का एक और विकेट गिर गया है. ऐसी खबर आ रही है कि राज्यसभा में मतदान के वक्त कई कांग्रेसी सांसद गैरहाजिर रहेंगे.

बीते कुछ दिनों से कांग्रेस और एसपी के राज्यसभा सांसद सदस्यों का इस्तीफा का दौर लगातार जारी है. एसपी के दो राज्यसभा सांसद नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर ने इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं, असम से राज्यसभा लाए गए और गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह ने पार्टी और सांसद की सदस्यता से इस्तीफा दे कर बीजेपी की दामन थाम लिया है. सोमवार जम्मू-कश्मीर पर सरकार के बड़ा एलान के बाद कांग्रेस के एक और राज्यसभा सांसद कलिता ने भी इस्तीफा दे दिया है.

सोशल मीडिया पर कलिता ने नाम से एक पत्र वायरल हो रहा है


अटकलें लगाई जा रही हैं कि कलिता भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. बता दें कि सोमवार को ही समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने भी इस्तीफा दे दिया. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने दोनों सांसदों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

सोशल मीडिया पर कलिता के नाम से एक पत्र वायरल हो रहा है. वायरल पत्र में लिखा है, 'कांग्रेस ने मुझे कश्मीर मुद्दे पर व्हिप जारी करने को कहा है लेकिन सच्चाई यह है कि देश का मिजाज अब बदल चुका है और ये व्हिप जनभावना के खिलाफ है. जहां तक 370 की बात है तो खुद पंडित नेहरू ने कहा था कि एक दिन घिसते-घिसते यह पूरी तरह घिस जाएगा. आज की कांग्रेस की विचारधारा से लगता है की पार्टी आत्महत्या कर रही है और मैं इसका भागीदार नहीं बनना चाहता, इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं'

ये भी पढ़ें:

सीमा के दोनों तरफ ताबड़तोड़ बैठकें, मोदी सरकार कश्मीर समस्या सुलझाने के करीब!
Loading...

जम्मू-कश्मीर: घाटी के हालात देख नाराज़ हुए पूर्व सदरे रियासत कर्ण सिंह, कह दी ये बड़ी बात...

अगर हटा आर्टिकल 35A तो जम्मू-कश्मीर में क्या बदल जाएगा?

किस पाकिस्तानी PM ने चुपके से कर ली थी शादी, उसके बाद वहां ट्रिपल तलाक हुआ बैन
First published: August 5, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...