लाइव टीवी

एक्शन में Delhi Police, प्रतिबंधित पटाखे जलाने-बेचने पर दर्ज की 371 FIR, 210 लोग गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 8:10 AM IST
एक्शन में Delhi Police, प्रतिबंधित पटाखे जलाने-बेचने पर दर्ज की 371 FIR, 210 लोग गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित पटाखे जलाने और बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. (Demo Pic)

2018 में नॉन ग्रीन पटाखों (Non Green firecrackers) पर प्रतिबंध (Restriction) लगने के बाद से अब तक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) 9758 किलो पटाखे जब्त कर चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 8:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक साल पहले नॉन ग्रीन पटाखे बैन कर दिए गए हैं. सिर्फ ग्रीन पटाखे जलाने और बेचने की अनुमति है. बावजूद इसके दिवाली के मौके पर दिल्ली में धड़ल्ले से प्रतिबंधित पटाखे जलाए और बेचे जा रहे थे. लेकिन इस मामले में दिल्ली पुलिस भी फुल एक्शन मोड में नजर आई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की और उन्हें गिरफ्तार कर सैकड़ों किलो पटाखे भी जब्त किए.

सबसे ज्यादा द्वारका में 75 एफआईआर हुई दर्ज

दिवाली से पहले ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) नॉन ग्रीन पटाखों (Non Green firecrackers)  के खिलाफ सक्रिय हो गई थी. कहीं से भी अगर प्रतिबंधित पटाखे बेचे जाने और जलाए जाने की खबर मिलती तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती. पुलिस के सक्रिय रहने के चलते ही द्वारका (Dwarka) में सबसे ज्यादा 75 एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. दिल्ली में प्रतिबंधित पटाखे बेचे जाने और जलाए पर कुल 371 एफआईआर दर्ज की गई हैं. वहीं 210 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

3765 किलो पटाखे भी दिल्ली पुलिस ने किए जब्त

पूरी दिल्ली में प्रतिबंधित पटाखों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से पटाखे जब्त किए. पुलिस के अनुसार उत्तरी-पूर्वी जिले से 1322 किलो पटाखे जब्त किए गए हैं. वहीं सभी इलाकों में कार्रवाई करते हुए कुल 3765 किलो पटाखे दिल्ली पुलिस ने बेचने और जलाने वालों से जब्त किए हैं.

2018 से अब तक ये हो चुकी है कार्रवाई

नॉन ग्रीन मतलब प्रतिबंधित पटाखों बेचने और जलाने वालों के खिलाफ 2018 से ही लगातार दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रही है. अगर दिल्ली पुलिस के आंकड़ों पर जाएं तो 2018 से अब तक कुल 433 मामले दर्ज किए गए हैं. 261 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं कुल 9758 किलो पटाखे जब्त किए हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

दुकानदार ने प्लास्टिक की थैली में नहीं दिया सामान, गुस्साए ग्राहक ने पीट-पीटकर मार डाला

एक साल में चोरी हुए 1255 करोड़ रुपये के वाहन, सबसे ज्यादा ये वाहन हुए चोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 8:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...