लाइव टीवी

नीतीश ने किया केजरीवाल का समर्थन, कहा- दिल्ली को मिलना चाहिए पूर्ण राज्य का दर्जा

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 4:23 PM IST
नीतीश ने किया केजरीवाल का समर्थन, कहा- दिल्ली को मिलना चाहिए पूर्ण राज्य का दर्जा
लोकसभा चुनाव से पहले भी आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य की मांग की थी (सीएम नीतीश कुमार का File Photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी दिल्ली (Delhi) को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं .

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने राष्ट्रीय राजधानी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली (Delhi) को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. बदरपुर (Badarpur) में जेडीयू दिल्ली (JDU Delhi) प्रदेश कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज दिए जाने की मांग की. दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) होने हैं. ऐसे में नीतीश कुमार का ये बयान अहम माना जा रहा है.

बता दें, इससे पहले आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज देने की मांग करती रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव-2019 के दौरान भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज देने की मांग को मुद्दा बनाया था.

अब बिहार के लोग अपना परिचय गर्व से देते हैं
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले बिहारी अगर एक दिन काम नहीं करेंगे तो राष्ट्रीय राजधानी ठप्प हो जाएगी. सीएम नीतीश ने कहा, 'पहले दिल्ली में बिहार के लोगों को अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता था. बिहार के लोग भी अपना परिचय देने में हिचकिचाते थे लेकिन बिहार में अब इतना काम हुआ है कि बिहारी लोग राज्य से बाहर भी अपना परिचय गर्व से देते हैं.'

विज्ञापन पर सबसे कम खर्च करते हैं
दिल्ली के बदरपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि वे काम में ज्यादा और प्रचार में कम विश्वास रखते हैं. बिहार सरकार सबसे कम राशि विज्ञापन पर खर्च करती है. उन्होंने कहा कि काम करने वाले को प्रचार की जरूरत नहीं होती है.

दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है जेडीयू
Loading...

गौरतलब है कि जेडीयू दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है. पार्टी की नजर दिल्ली में पूर्वांचल और बिहार के लोगों के वोटों पर है ताकि यहां अपनी दावेदारी मजबूत कर सके. साल 2015 में भी पार्टी ने कुछ सीटों पर चुनाव लड़ा था. हालांकि पार्टी की तरफ से सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने की बात कही जा रही है, लेकिन पार्टी की नजर मुख्य रूप से 25-30 सीटों पर है. जेडीयू ने बिहार से बाहर अपना पांव पसारने के लिए झारखंड, हरियाणा के अलावा दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने का फैसला पहले ही कर लिया था.

यहां पढ़ें- नीतीश कुमार और जेडीयू से जुड़ी खबरें...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...