लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: बीजेपी की CEC की बैठक शुरू, PM मोदी भी मौजूद

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 9:44 PM IST
दिल्ली चुनाव: बीजेपी की CEC की बैठक शुरू, PM मोदी भी मौजूद
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए 14 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 9:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक हो रही है. इसमें दिल्ली चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हो रही है.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विजेंद्र गुप्ता, अनिल जैन, हरदीप पुरी और डॉक्टर हर्षवर्धन मौजूद हैं.

सभी 70 सीटों पर AAP घोषित कर चुकी है उम्मीदवार

14 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए गए. आम आदमी पार्टी ने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काट दिया है.



नामांकन प्रक्रिया शुरू

उल्लेखनीय है कि आगामी 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज़ कर दी है.

8 फरवरी को चुनाव, 11 को नतीजों की घोषणा

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 6 जनवरी को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था. दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. चुनाव की तारीख घोषित होते ही दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है.

 

 

ये भी पढ़ें-

मनीष सिसोदिया ने भरा नामांकन, कहा- तिहाड़ जेल और पुलिस पर नियंत्रण दे दो फिर..

BJP सांसद का बड़ा आरोप, टिकट बेचना केजरीवाल के लिए कोई नई बात नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 7:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर