मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में NRC की जरूरत, यहां रह रहे अवैध प्रवासी खतरनाक

दिल्ली बीजेपी (BJP) अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने राजधानी में भी एनआरसी (NRC) की जरूरत बताई है. उनका कहना है कि यहां रह रहे अवैध प्रवासी खतरनाक हैं.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 11:44 AM IST
मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में NRC की जरूरत, यहां रह रहे अवैध प्रवासी खतरनाक
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी राजधानी के लिए एनआरसी की कई बार जरूरत बता चुके हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 11:44 AM IST
असम (Assam) में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची जारी कर दी गई है. एनआरसी के अंतिम लिस्ट में लगभग 19 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं हैं. ये लोग फॉरेन ट्रिब्यूनल जाकर इसके खिलाफ अपील दायर कर सकते हैं. इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का बयान आया है. उन्होंने राजधानी में भी एनआरसी की जरूरत बताई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, 'दिल्ली में स्थिति खराब होती जा रही है. यहां भी एनआरसी की जरूरत है. यहां पर जो अवैध अप्रवासी रह रहे हैं, वो बहुत ही खतरनाक है. हम यहां भी एनआरसी लागू करेंगे.'



मनोज तिवारी पहले भी कर चुके हैं मांग
Loading...

बीजेपी नेता मनोज तिवारी इससे पहले भी कई बार राजधानी में एनआरसी की जरूरत बता चुके हैं. इसी साल मई में एक बयान देते हुए उन्होंने कहा था, 'रोहिंग्या घुसपैठियों के हमले से दिल्ली में लोग लगातार डर के साए में जी रहे हैं. इसलिए यहां भी नेशनल रजिस्ट्रर ऑफ सिटिजंस (NRC) कानून लागू होना चाहिए, ताकि लोग चैन से रह सकें.' बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद असम में एनआरसी लागू करने की प्रक्रिया 2015 में शुरू शुरू हुई थी. लगभग चार के एक लंबी प्रक्रिया के बाद अंतिम लिस्ट जारी की गई है.

ये भी पढ़ें-

तेज प्रताप ने डफली बजाने वाले लड़के के साथ रेस्टोरेंट में खाया खाना, वीडियो वायरल

फाइनल NRC से 19 लाख लोग बाहर, वेबसाइट हुई क्रैश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...