लाइव टीवी

ऑड-ईवन चार महीने क्‍यों नहीं, अरविंद केजरीवाल प्रदूषण पर झूठ बोल रहे हैं: विजय गोयल

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 4:29 PM IST
ऑड-ईवन चार महीने क्‍यों नहीं, अरविंद केजरीवाल प्रदूषण पर झूठ बोल रहे हैं: विजय गोयल
दिल्‍ली प्रदूषण को लेकर विजय गोयल ने केजरीवाल पर लगाया झूठ बोलने का आरोप.

विजय गोयल (Vijay Goel) ने कहा, 'केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पीएम 2.5 की बात कर रहे है. वे इसकी मात्रा 115 दिखा रहे हैं. जबकि अभी भी औसत 132 है. वे जिस दिल्ली (Delhi) की तस्वीर दिखा रहे हैं. वह लुटियन जोन की है. केजरीवाल लुटियन की तस्‍वीरें दिखाकर लूट रहे हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 4:29 PM IST
  • Share this:
दिल्‍ली: प्रदूषण को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के ऑड-ईवन (Odd-Even) लागू करने के ऐलान के बाद बीजेपी नेता विजय गोयल (Vijay Goel) ने निशाना साधा. गोयल ने दिल्‍ली में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि प्रदूषण (Pollution) दिल्‍ली का सबसे बड़ा मुद्दा है लेकिन केजरीवाल प्रदूषण को लेकर झूठ बोल रहे हैं.

गोयल ने कहा कि ऑड-ईवन का बेवजह प्रचार कर पैसे बर्बाद करेंगे. अगर ऑड-ईवन करना ही है तो चार महीने क्‍यों नहीं कर रहे. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) की रिपोर्ट ही बताती है कि वाहनों से केवल नौ प्रतिशत ही प्रदूषण होता है. केजरीवाल बाकी कारणों पर कोई एक्‍शन क्‍यों नहीं ले रहे. इसके साथ ही कार्बन मोनो ऑक्‍साइड को लेकर भी झूठ बोल रहे हैं.

विजय गोयल ने कहा, 'केजरीवाल पीएम 2.5 की बात कर रहे है. वे इसकी मात्रा 115 दिखा रहे हैं. जबकि अभी भी औसत 132 है.  वे जिस दिल्ली की तस्वीर दिखा रहे हैं. वह लुटियन जोन की है. केजरीवाल लुटियन की तस्‍वीरें दिखाकर लूट रहे हैं.'

4 से 15 नवंबर तक दिल्‍ली में लागू होगा ऑड-ईवन

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 से 15 नवंबर तक दिल्‍ली में ऑड-ईवन लागू करने का ऐलान किया है. शुक्रवार काे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण से निपटने के लिए एक बार फिर दिवाली के बाद यह व्‍यवस्‍था अपनाई जाएगी. लोगों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा. इसके लिए सरकार मुफ्त में लोगों को पौधे देगी.

ये भी पढ़ें

 
Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...