लाइव टीवी

पाकिस्तानी बच्ची के लिए 'फरिश्ता' बने BJP सांसद गौतम गंभीर, खास अंदाज में किया स्वागत

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 11:31 PM IST
पाकिस्तानी बच्ची के लिए 'फरिश्ता' बने BJP सांसद गौतम गंभीर, खास अंदाज में किया स्वागत
गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी बच्ची के लिए विदेश मंत्रालय को 1 अक्टूबर को एक चिट्ठी लिखी थी. (File Photo)

विदेश मंत्री एस.शिवशंकर (S Jaishankar) ने बीजेपी (BJP) सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को 9 अक्टूबर को चिट्ठी लिख जवाब दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 11:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (BJP) के पूर्वी दिल्ली (Delhi) से सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की दरियादिली सामने आई है. पाकिस्तान (Pakistan) का एक परिवार अपनी 6 साल की बच्ची की हार्ट सर्जरी के लिए भारत (India) आना चाहता था, जिनकी मदद के लिए गौतम गंभीर आगे आए और विदेश मंत्रालय से अनुमति देने की अपील की. जिस पर 6 साल की बच्ची और उसके पैरंट्स को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

गौतम गंभीर ने इसके लिए विदेश मंत्रालय को 1 अक्टूबर को एक चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से इलाज के लिए बच्ची और उसके परिजनों को वीजा देने की बात कही. विदेश मंत्री एस. शिवशंकर ने उन्हें जवाब में 9 अक्टूबर को चिट्ठी लिखकर बताया कि पाक स्थित भारतीय उच्चायोग को ओमैमा अली और उनके माता-पिता को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके बाद शनिवार को गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी बच्ची और उसके माता-पिता को वीजा देने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया है. गौतम गंभीर ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'उस पार से एक नन्हे दिल ने दस्तक दी, इस पार दिल ने सब सरहदें मिटा दी. उन नन्हे कदमों के साथ बहती हुई मीठी हवा भी आई है, कभी-कभी ऐसा भी लगता है जैसे बेटी घर आई है. पाकिस्तानी बच्ची और उसके पैरंट्स को हार्ट सर्जरी के लिए वीजा उपलब्ध कराने के लिए विदेश मंत्री का धन्यवाद.'

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का ट्वीट


बता दें, इससे पहले बीजेपी सांसद गंभीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, 'मैंने हमेशा कहा है कि मुझे समस्या पाक सरकार, आईएसआई और पाक में मौजूद आतंकी संगठनों से है, लेकिन अगर 6 साल की बच्ची का भारत में इलाज हो सकता है, तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...