दिल्ली में 'बढ़ती मस्जिदों' पर BJP सांसद ने उठाए सवाल, LG से की फौरन कार्रवाई की मांग

सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली में मस्जिदों की वजह से ट्रैफिक व्‍यवस्‍था गड़बड़ाने के अलावा आम जनता को हो रही असुविधा की बात कही. उन्होंने उम्‍मीद जताई है कि एलजी अनिल बैजल इसे गंभीरता से लेंगे.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 4:30 PM IST
दिल्ली में 'बढ़ती मस्जिदों' पर BJP सांसद ने उठाए सवाल, LG से की फौरन कार्रवाई की मांग
प्रवेश वर्मा पश्चिम दिल्ली से दूसरी बार सांसद बने हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 4:30 PM IST
पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दावा किया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित शहर के कई भागों में सरकारी जमीन और सड़कों पर मस्जिदों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इससे शहर का ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है और जनता को असुविधा हो रही है.

इस मामले पर सांसद ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया है. उन्होंने उपराज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, 'मैं पूरी दिल्ली लेकिन खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र (पश्चिम दिल्ली) के कुछ खास भागों में सरकारी जमीन, सड़कों तथा एकांत स्थानों पर मस्जिदों के तेजी से बढ़ने के एक खास तरीके से अवगत कराना चाहता हूं.'

वर्मा ने मस्जिदों की वजह से ट्रैफिक व्‍यवस्‍था गड़बड़ाने के अलावा आम जनता को हो रही असुविधा की भी बात कही. उन्होंने उम्‍मीद जताई कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और उपराज्यपाल के कार्यालय द्वारा तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.


Loading...

2014 में पहली बार चुनाव जीतकर सांसद बने 
प्रवेश वर्मा दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत साहिब सिंह वर्मा के बेटे हैं. उन्होंने 2014 आम चुनाव में मोदी लहर में पहली बार जीत दर्ज की थी. प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को दिल्ली बीजेपी का एक बड़ा युवा चेहरा माना जाता है. उनका जन्म 7 नवंबर 1977 को दिल्ली में हुआ था. उनके परिवार में उनकी पत्नी स्वाति सिंह और 3 बच्चे हैं.

2019 में दूसरी बार संसद पहुंचे
लोकसभा चुनाव 2019 में प्रवेश वर्मा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ और कांग्रेस के महाबल मिश्रा चुनाव को हराकर दूसरी बार संसद पहुंचे हैं. हालांकि प्रवेश वर्मा ने साल 2009 में ही सक्रिय राजनीति में कदम रख लिया था. तब उन्होंने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी भी कर ली थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

साल 2013 में दिल्ली विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने प्रवेश वर्मा को महरौली विधानसभा से टिकट दिया था जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी. इसके बाद 2014 के आम चुनाव में मोदी लहर में प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया और यहां से जीत हासिल कर वह पहली बार संसद पहुंचे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता जीतू पटवारी बोले- हम बनाएंगे 'समृद्ध मध्य प्रदेश'

UP के सभी प्राइवेट यूनिवर्सिटी के लिए अम्ब्रेला एक्ट, रोकनी होगी राष्ट्रविरोधी गतिविधियां

 
First published: June 19, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...