लाइव टीवी

बीजेपी सांसद ने गोपाल कांडा के बहाने शशि थरूर पर साधा निशाना, कांग्रेस पर कसा ये तंज

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 7:17 PM IST

कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) को आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने का मामला चल रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पिछले दिनों ही कोर्ट से कहा था कि शशि थरूर के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप तय होना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 7:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने गोपाल कांडा (Gopal Kanda) के बहाने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है गोपाल कांडा से कहीं ज्यादा सीरियस आरोप कांग्रेस नेता शशि थरूर पर है. क्या अब कांग्रेस पार्टी थरूर को पार्टी से निष्कासित करेगी? सुब्रह्मण्यम स्वामी  ने एक ट्वीट करते हुए कहा, 'अब जब बीजेपी गोपाल कांडा को नकार कर जनता के विचारों के आगे झुक गई है, तो क्या कांग्रेस अपनी पत्नी की असामान्य मौत जैसे गंभीर अपराध के लिए जिम्मेदार शशि थरूर को पार्टी से निष्कासित करेगी?'

शशि थरूर के बहाने कांग्रेस पर हमला
बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सिरसा के नवनर्वाचित विधायक गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था. इसके बाद से ही गोपाल कांडा को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. गोपाल कांडा बलात्कार के आरोप में 18 महीने जेल में रह चुके हैं. हजारों लोगों ने जब सोशल साइट्स पर गोपाल कांडा को लेकर अपनी राय रखी तो बीजेपी ने गोपाल कांडा से समर्थन लेने का इरादा छोड़ कर जेजेपी के साथ जाना ही बेहतर समझा. बीजेपी ने शनिवार को ही जेजेपी साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है.

swami
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है गोपाल कांडा से कहीं ज्यादा सीरियस आरोर कांग्रेस नेता शशि थरूर पर है.


हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश करने के कुछ ही देर बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि अब कांग्रेस को भी शशि थरुर को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए. बता दें कि शशि थरूर पर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला चल रहा है. इस केस में दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों कोर्ट से कहा था कि शशि थरूर के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप तय होना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने कहा कि थरूर के खिलाफ 498A, 306 के तहत केस दर्ज होना चाहिए.



शशि थरूर की पत्नी थीं सुनंदा पुष्कर
कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर को खुदकुशी करने के लिए उकसाने और उनका मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप है. सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में संदिग्ध हालत में मृत मिली थी. मौत से एक दिन पहले ही कथित तौर पर सुनंदा पुष्कर और एक पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी. वहीं इससे कुछ ही दिन पहले पुष्कर ने थरूर पर पाकिस्तानी पत्रकार के साथ अंतरंग संबंध के होने के आरोप लगाए थे.

sunanda pushkar death case, delhi police, pakistani journalist tarar, shashi tharoor, सुनंदा पुष्कर केस, दिल्‍ली पुलिस, पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार
सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में संदिग्ध हालत मृत मिली थी (फाइल फोटो)


वहीं गोपाल कांडा की कंपनी एमडीएलआर एअर लाइंस की एअर होस्टेस गीतिका शर्मा ने 5 अगस्त 2012 को आत्महत्या कर ली थी. गीतिका शर्मा का शव दिल्ली के अशोक विहार में पंखे से लटका मिला था. गीतिका ने मौत से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ रखा था जिसमें उसने आत्महत्या के लिए गोपाल कांडा और और उसके एक और सहयोगी अरुणा चड्ढा का नाम लिया था.

गीतिका शर्मा की आत्महत्या के छह महीने बाद ही उनकी मां ने भी आत्महत्या कर ली थी. गोपाल कांडा को गीतिका शर्मा की सुसाइड केस में लगभग 18 महीने जेल में रहना पड़ा था. बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने कांडा पर से बलात्कार के आरोप हटा लिए थे और उन्हें जमानत दे दी.

ये भी पढ़ें: 

Maharashtra Assembly Election Result 2019: बीजेपी की जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बात

Haryana Assembly Election Result 2019: खट्टर मंत्रिमंडल के कई चेहरे हुए धराशायी, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...