दिल्ली विधानसभा चुनाव: प्रकाश जावड़ेकर BJP के चुनाव प्रभारी नियुक्त

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष Amit Shah ने Delhi Assembly Election 2020 के लिए केंद्रीय मंत्री Prakash Javadekar को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:53 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: प्रकाश जावड़ेकर BJP के चुनाव प्रभारी नियुक्त
बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर को दिल्ली का विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:53 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है लेकिन बीजेपी ने अभी से ही इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है.

दिल्ली में बीजेपी का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP) से है. राज्य में आप सरकार सत्ता में है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई तरह की योजनाओं का ऐलान भी कर चुके हैं.



हाल ही अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का ऐलान किया था. यह योजना जल्द ही शुरू होने वाली है. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के मतदाताओं को रिझाने के लिए 200 यूनिट्स तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा भी की है. वहीं गुरुवार को उन्होंने फ्री वाईफाई को लेकर भी घोषणाएं की थी.
Loading...

दिल्ली की जंग के लिए तैयारी शुरू
अरविंद केजरीवाल सरकार को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने भी अभी से तैयारी शुरू कर दी है. प्रकाश जावडेकर के रूप में संगठन और पार्टी पर मजबूत पकड़ रखने वाले नेता को विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है. जावडेकर संघ के भी करीबी हैं. वहीं दिल्ली के किला को फतह करने के लिए अमित शाह ने अपने टीम से नित्यानंद राय को सह प्रभारी बनाकर अहम जिम्मेदारी दी है.

ये भी पढ़ें-

117 लोगों को लेकर दिल्‍ली पहुंची समझौता एक्‍सप्रेस

CM योगी का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...