लाइव टीवी

BJP ने राहुल गांधी की 9 गोपनीय विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल, पूछा उस देश का नाम जहां यात्रा पर गए

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 4:17 PM IST
BJP ने राहुल गांधी की 9 गोपनीय विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल, पूछा उस देश का नाम जहां यात्रा पर गए
प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर सवाल उठाए हैं. (File Photo)

भाजपा (BJP) प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव (GVL Narasimha Rao) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विदेश में योग (Yoga) करने वाली बात पर कहा कि पूरी दुनिया मेडिटेशन करने भारत (India) आती है. लेकिन राहुल गांधी विदेश में जाकर मेडिटेशन करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 4:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी प्रवक्ता (BJP Spokesperson) जीवीएल नरसिम्हा राव (GVL Narasimha Rao) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की विदेश यात्राओं को सवाल उठाए हैं. उनका आरोप है कि राहुल गांधी एक जनप्रतिनिधि हैं. उन्हें अपनी यात्राओं के बारे में संसद (Parliament) को बताना चाहिए. अमेठी से ज्यादा वो विदेश के दौरे कर रहे हैं. विदेश दौरा खर्चीला होता है, ऐसे में उनकी विदेश यात्रा का खर्च कहां से आ रहा है.

5 साल में 16 विदेश यात्राएं की राहुल गांधी ने
बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रेस कांफ्रेंस में सवाल उठाते हुए कहा कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने चिठ्ठी लिख कर सभी सांसदों को विदेश दौरे के बारे में संसद को जानकारी देने की बात कही थी. लेकिन क्या कारण हैं कि राहुल गांधी अपने विदेश दौरों के बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं. बीते 5 बरस में उन्होंने 16 बार विदेश यात्राएं की हैं. इसमें से 9 विदेश यात्राओं को गुप्त रखा गया है. यहां तक की उस देश के बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है जहां वो गए थे. वो जन प्रतिनिधि हैं, उन्हें इसकी जानकारी संसद को देनी चाहिए. हम विदेश दौरे को लेकर कोई निजी जानकारी नहीं मांग रहे हैं कि क्या खाया और किससे मिले.

क्या देश को बदनाम करने विदेश जाते हैं योग करने

प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल गांधी के योग करने वाली बात पर भी सवाल दागते हुए कहा कि पूरी दुनिया मेडिटेशन करने भारत आती है. लेकिन राहुल गांधी विदेश में जाकर मेडिटेशन करते हैं. क्या आप भारत की छवि को विदेश में खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने अमेठी से ज्यादा विदेशी दौरे में रुचि दिखाई इसलिए अमेठी की जनता ने उन्हें नकार दिया है. उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि लोकसभा सचिवालय को राहुल गांधी ने यात्रा की जानकारी नहीं दी. जबकि विदेश यात्रा खर्चीला होती है. ऐसे में राहुल गांधी के विदेश यात्रा पर खर्च कहां से आता है.

ये भी पढ़ें: 

भोपाल में 3 दिन के लिए इकट्ठा हो रहे हैं देशभर के 25 लाख से अधिक मुस्लिम, जानें वजह...
Loading...

इंदौर: एक्सीडेंट में मारे गए सफाईकर्मी की कार से मिली लेफ्टिनेंट की वर्दी और वायरलेस सेट
शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए एकनाथ, आज शाम करेंगे राज्‍यपाल से मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...