दिल्ली में मिटेगी कांवड़ियों की थकान, शिवभक्तों के लिए किया गया खास इंतजाम

कांवड़ियों के लिए जगह-जगह शिविर लगाया गया है और तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं. दिल्ली के मौजपुर रोड पर लगे एक कैंप में कांवड़ियों के पैरों की मसाज के लिए मशीनें लगाई गई हैं.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 9:35 AM IST
दिल्ली में मिटेगी कांवड़ियों की थकान, शिवभक्तों के लिए किया गया खास इंतजाम
कांवड़ियों के लिए दिल्ली में खास व्यवस्था की गई है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 9:35 AM IST
सावन के पवित्र महीने में शिवभक्त कांवड़ियों का जत्था हर तरफ नजर आता है. शिवभक्त जल लेकर अपने आराध्य प्रभु शिव को चढ़ाने के लिए जाते हैं. राष्ट्रीय राजधानी में भी कांवड़ियों की आमद बढ़ने लगी है. ये सभी हरिद्वार से जल लेकर आ रहे हैं. इनके लिए जगह-जगह शिविर लगाया गया है और तमाम तरह की सुविधाएं कांवड़ियों को दी जा रही हैं. दिल्ली के मौजपुर रोड पर लगे एक कैंप में कांवड़ियों के पैरों की मसाज के लिए मशीनें लगाई गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कैंप में कांवड़ियों के लिए भोजन भी तैयार करावाया जा रहा है. कैंप में अलग-अलग तरह के भोजन की व्यवस्थाएं कराई गई है. अगर कोई व्रती है तो उसके लिए भी यहां इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा कैंप में डॉक्टर्स की टीम भी तैनात है.

कांवड़िया अपने पैरों की मसाज करा थकान मिटा सकते हैं
इस कैंप में कांवड़ियों के मसाज के लिए दो मशीनें लगाई गई हैं. इससे कांवड़िया अपने पैरों की मसाज करा थकान मिटा सकते हैं. कांवड़ियों के लिए ऐसा व्यवस्था पहली बार किया गया है. वहीं कांवड़ियों के लिए ट्रैफिक पुलिस की टीम भी लगातार काम कर रही है. जगह-जगह उनके आरम करने के लिए विश्राम गृह भी बनाया गया है.

सावन के महीने में होती है कांवड़ यात्रा
हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार सावन के पवित्र महीने में लोग कांवड़ यात्रा पर जाते हैं और भगवान शिव को जल चढ़ाते हैं. इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग कांवड़ यात्रा पर जाते हैं. वहीं सोमवार को भगवान शिव को जल चढ़ाने का महत्व ज्यादा है, इसलिए इस खास दिन भीड़ ज्यादा रहती है. आज यानी रविवार को लोग इस खास दिन पर भगवान को जल चढ़ाने के लिए जल भर कर लौट रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

समुदाय विशेष के युवकों ने कर दी कांवड़ियों की जमकर पिटाई, इलाके में तनाव

साक्षी मिश्रा की तरह इस लड़की ने की लव मैरेज, वीडियो अपलोड कर की यह अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...