'दिल्ली एयरपोर्ट पर लगा दिया है बम, फटने से बचा सको तो बचा लो'

सोमवार रात 8 बजकर 49 मिनट पर एक अज्ञात शख्स ने फोन कॉल कर कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल 2 पर बम रखा है. जांच में यह फर्जी कॉल (Hoax Call) निकला लेकिन इस दौरान करीब 70 मिनट तक एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं बाधित रही.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:18 AM IST
'दिल्ली एयरपोर्ट पर लगा दिया है बम, फटने से बचा सको तो बचा लो'
हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि रात करीब 8.30 बजे टर्मिनल 2 पर बम की सूचना दिल्ली पुलिस कंट्रोल को मिली थी. सूचना देने वाले ने बताया कि टर्मिनल 2 पर बम रख दिया है.
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:18 AM IST
दिल्ली (Delhi) एयरपोर्ट पर सोमवार रात को उस समय हड़कंप मच गया जब एक फोन कॉल पर वहां बम रखे होने की सूचना मिली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक अज्ञात शख्स ने सोमवार रात लगभग 9 बजे फोन कर कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल 2 पर बम रखा है, एयरपोर्ट (Airport) को बचा सको तो बचा लो. इस धमकी भरे फोन कॉल के आने के बाद दिल्ली पुलिस के साथ ही एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी सकते में आ गए और एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे की जांच की गई. पड़ताल के बाद यह एक फर्जी कॉल (Hoax Call) निकला. बाद में पुलिस ने कॉलर की पहचान कर ली. लेकिन इस दौरान करीब 70 मिनट तक एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं बाधित रही. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

कॉलर ने कहा- मैंने नहीं किया कॉल
दिल्ली पुलिस ने इस कॉल के आने के बाद तुरंत कॉलर की पहचान कर ली. जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने ऐसा करने से साफ इनकार किया. उसने कहा कि उसने इस तरह का कोई भी कॉल नहीं किया है. हालांकि पुलिस जांच में जुटी है और आरोपी शख्स से लगातार पूछताछ की जा रही है.


Loading...

एयरपोर्ट का चप्पा-चप्पा छाना
हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि रात 8 बजकर 59 मिनट पर टर्मिनल 2 पर बम की सूचना दिल्ली पुलिस कंट्रोल (Delhi Police Control) को मिली थी. सूचना देने वाले ने बताया कि टर्मिनल 2 पर बम रख दिया है, अब बम को फटने से रोक सकते हो तो रोक कर दिखाओ. इसके बाद खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट का चप्पा चप्पा छान मारा. साथ ही बम थ्रेट असेस्मेंट कमेटी भी मौके पर पहुंच गई. देर रात तक सीआईएसएफ (CISF), दिल्ली पुलिस, हवाईअड्डा प्राधिकरण, खुफिया विभाग और अग्निशमन दल के अधिकारी एयरपोर्ट पर छानबीन करते रहे लेकिन कुछ भी संदिग्‍ध नहीं मिला.

अधिकारियों ने बतया कि पूरी तरह छानबीन के बाद रात 10 बजे टर्मिनल 2 के आगमन और प्रस्थान क्षेत्र में सेवाएं सामान्य हुईं.

ये भी पढ़ेंः विदेशी महिला से चलती गाड़ी में गैंगरेप कर सड़क पर फेंका, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...