लाइव टीवी
Elec-widget

पुलिस ने चेकिंग के लिए बाइक रोकी तो युवक बोला, ‘मेरा भाई वकील है, जिन्होंने अभी तुम्हें पीटा था’

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 10:01 AM IST
पुलिस ने चेकिंग के लिए बाइक रोकी तो युवक बोला, ‘मेरा भाई वकील है, जिन्होंने अभी तुम्हें पीटा था’
चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर बगैर हेलमेट पहने बाइक सवार युवक पुलिसकर्मियों से उलझ पड़ा और उसने उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बुधवार की सुबह पुरानी दिल्ली (Delhi) के दरियागंज (Daryaganj) में पुलिस (Police) ने वाहनों की चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान उक्त बगैर हेलमेट (Without Helmet) पहने बाइक सवार युवक को रोका था. उसके पास बाइक के कागजात (Bike Papers) भी नहीं थे. चेकिंग के लिए रोकने से गुस्साया युवक पुलिसकर्मियों पर भड़क उठा. उसने उनके खिलाफ अभद्र भाषा बोलनी शुरू कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 10:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के दरियागंज इलाके में पुलिस (Police) वाहनों की चेकिंग (Vehicle Checking) कर रही थी. तभी बिना हेलमेट पहने एक युवक बाइक लेकर आ रहा था. पुलिस ने उसे चेकिंग के लिए रोक लिया. बिना हेलमेट टोकने और कागज मांगने को बाइक सवार अपनी तौहीन समझने लगा. वो पुलिसकर्मियों को वकील (Advocate) का भाई होने की धौंस देने लगा. इतना ही नहीं उसने उन्हें कुछ दिन पहले (2 नवंबर) हुई तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) की घटना भी याद दिला दी. इस पर पुलिस ने युवक की बाइक को सीजकर उक्त सारी बातें चालान में लिखकर तीस हजारी कोर्ट भेज दी.

'वकील का भाई हूं तुम सब को देख लूंगा'
जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह पुरानी दिल्ली के दरियागंज में पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान उक्त बगैर हेलमेट पहने बाइक सवार युवक को रोका था. उसके पास बाइक के कागजात भी नहीं थे. चेकिंग के लिए रोकने से गुस्साया युवक पुलिसकर्मियों पर भड़क उठा. उसने उनके खिलाफ अभद्र भाषा बोलनी शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने चालान में युवक की अमर्यादित भाषा का जिक्र भी किया है जो आगे की कार्रवाई के लिए तीस हजारी कोर्ट भेजा गया है. चालान में लिखी भाषा की मानें तो बाइक सवार युवक ने कहा है कि मेरा भाई वकील है, और उसने तुम लोगों (दिल्ली पुलिस) को अभी पीटा था. मैं तुम सब को देख लूंगा.

पुलिस ने जब्त की युवक की बाइक

बिना हेलमेट बाइक चलाने और बाइक के कागजात न दिखाने पर पुलिस ने न सिर्फ युवक का चालान काटा बल्कि उसकी बाइक को सीज भी कर दिया. चालान को तीस हजारी कोर्ट के जिला दंडाधिकारी पंकज अरोड़ा की कोर्ट में भेज दिया गया है.

Inside Story: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच ऐसे शुरू हुई थी झड़प! inside story of clash between Cops and Lawyers At Tis Hazari Court delhi
दो नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस घटना में कई पुलिसकर्मी और वकील घायल हुए थे (फाइल फोटो)


बता दें कि बीते दो नवंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच पार्किंग को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी. इस विवाद में कई पुलिसकर्मी और कुछ वकील भी घायल हुए थे. इसके बाद से दिल्ली की जिला अदालतों में प्रैक्टिस करने वाले वकील झड़प के दौरान गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर हड़ताल पर हैं. सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट और बार काउंसिल की शांति की अपील की टिप्पणियों के बाद भी यह मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

पूर्व सैन्य अधिकारी पर था चीन के लिए जासूसी करने का आरोप, अब तिहाड़ जेल में की आत्महत्या


प्रदूषण से निजात के लिए दिल्ली में खुला ऑक्सीजन बार, 299 रुपये देकर लें 15 मिनट शुद्ध हवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...