दिल्ली-NCR में आंधी के साथ झमाझम बारिश, जानें- आपके राज्य में कब होगी बरसात

दिल्ली एनसीआर में मौसम के करवट बदलने से लोगों को काफी राहत मिली है.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 6:30 PM IST
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 6:30 PM IST
कई दिनों से गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मौसम सोमवार शाम को सुहावना हो गया. तेज हवा और आंधी के साथ-साथ बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सोमवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में धुंध छाई हुई थी, ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान था कि तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

दिल्ली एनसीआर में मौसम के करवट बदलने से लोगों को काफी राहत मिली है. सोमवार शाम आंधी आने के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया और धूल के गुबारों से आसमान पीला हो उठा. लोगों को दिन में अपनी गाड़ियों की हेडलाइट्स जलाने को मजबूर होना पड़ा.

मौसम विभाग ने 15 जुलाई से हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में दिल्ली में अभी तक 56.5 मिलीमीटर बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन 26.8 मिलीमीटर बारिश ही हुई है, जो कि 53% तक कम है. हालांकि जुलाई के अंतिम हफ्ते में जोरदार बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है.

यह भी पढ़ें: यहां पानी चुराते हैं लोग, ड्रमों में लगाए जाते हैं ताले



यह भी पढ़ें:  सिर्फ 8% बारिश के पानी का संरक्षण कर पाते हैं हम

जाम और जलभराव की शिकार दिल्ली
Loading...

सोमवार शाम को बारिश के बाद तापमान 1 डिग्री कम होकर 32 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि हर बार की तरह इस बार भी थोड़ी सी बारिश के बाद ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों को जाम और जलभराव से दो-चार होना पड़ा. वहीं कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोग मौसम का लुत्फ उठाने के लिए घरों से बाहर निकले.

इस हफ्ते कहां-कहां हो सकती है बारिश

इस हफ्ते मौसम की ओर जारी पूर्वानुमान के अनुसारमणिपुर, हिमाचल प्रदेश,  उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मणिपुर-मिजोरम, जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और नागालैंड बारिश हो सकत है.

वहीं 16 जुलाई को हिमाचल प्रदेश, मणिपुर-मिजोरम,  उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश,सिक्किम, पश्चिम बंगाल, नागालैंड और मणिपुर में बारिश की संभावना है.

17-19 जुलाई तक यहां-यहां हो सकती है बारिश

17 जुलाई को  उत्तराखंड, णिपुर, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर-मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, नागालैंड,उत्तर प्रदेश, अंडमान निकोबार, गोवा, तमिलनाडु, पुदुचेरी,  जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश हो सकती है.

इसके साथ ही 18 जुलाई को  पंजाब,   हरियाणा, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है. वहीं 19 जुलाई को तमिलनाडु, पुदुचेरी, गोवा, यमन, अंडमान निकोबार, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में बारिश हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 8:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...