जेल में बंद इस बाबा का भक्त था बुराड़ी का ये परिवार!

सूत्रों की मानें तो परिवार के एक नजदीकी सदस्य ने भी पुलिस की पूछताछ में पहले इसी बाबा का नाम लिया है.

नासिर हुसैन
Updated: July 2, 2018, 12:58 PM IST
जेल में बंद इस बाबा का भक्त था बुराड़ी का ये परिवार!
बुराड़ी में घटनास्थल के बाहर तैनात पुलिस
नासिर हुसैन
नासिर हुसैन
Updated: July 2, 2018, 12:58 PM IST
बुराड़ी के जिस परिवार में 11 लोगों की मौत हुई है, वो एक बाबा का भक्त बताया जा रहा है. ऐसा अनुमान है कि इसी बाबा के निर्देश पर ये परिवार तमाम पूजा-पाठ किया करता था. घर में मिली एक डायरी भी इसी बात की गवाही दे रही है.

सूत्रों की मानें तो परिवार के एक करीबी रिश्तेदार ने भी पुलिस की पूछताछ में इस बाबा का नाम लिया है. हालांकि वह स्वयंभू बाबा पिछले कई वर्षों से जेल में बंद है. ऐसे में पुलिस ने जब पूछताछ में दबाव बनाया तो उस शख्स ने कई दूसरे बाबाओं के भी नाम बताए. हालांकि पुलिस के शक की सूई उसी पहले वाले बाबा पर अटकी है, क्योंकि जेल में बंद वह बाबा भी हरि भगवान का उपासक बताया जाता है.



सूत्रों का कहना है कि घर में मिली डायरी में भी कई जगह जिक्र है कि हरि की प्राप्ति कैसे होगी. हरि भगवान किस दिन मिलेंगे. वहीं जेल में बंद इस बाबा पर शक करने की पुलिस की दूसरी और पुख्ता वजह ये भी है कि बाबा पर पहले भी तंत्र-मंत्र साधना करने के आरोप लगते रहे हैं.

पुलिस को हादसे वाले घर से भी पूजा-पाठ और अनुष्ठान वगैरह करने के कई सबूत मिले हैं. पड़ोसियों का कहना है कि घर का पुरुष मुखिया ललित भी मौन व्रत सहित कई दूसरे तरीके की साधनाएं किया करता था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...