• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • बुराड़ी डेथ मिस्ट्री LIVE: पीएम रिपोर्ट में खुलासा, सबसे आखिर में हुई थी बुजुर्ग की मौत

बुराड़ी डेथ मिस्ट्री LIVE: पीएम रिपोर्ट में खुलासा, सबसे आखिर में हुई थी बुजुर्ग की मौत

पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया है लेकिन पुलिस को यह भी संदेह है कि यह आपसी सहमति से खुदकुशी करने का मामला भी हो सकता है.

  • News18Hindi
  • | July 02, 2018, 17:18 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    18:59 (IST)

    घर पर पाइप लगाने वाला ठेकेदार मृतकों के घर पहुंचा. ठेकेदार के मुताबिक परिवार के पास उसके 1 लाख रुपये बकाया हैं. परिवार ने कहा था कि काम पूरा होने पर दे देंगे. ठेकेदार कर्मपाल के मुताबिक ललित के कहने पर उसने घर की दीवार पर पाइप लगाए थे. ललित ने कहा था कि हवा क्रॉस हो सके इसलिए पाइप लगवाना है, जब ठेकेदार ने खिड़की लगाने की सलाह दी थी तो ललित ने मना कर दिया था. इसके बाद ठेकेदार ने पाइप लगा दिए थे.

    17:00 (IST)

    क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक घर में मिले दोनों रजिस्टरों में मृतक ललित की हैंड राइटिंग है. ललित छोटा भाई था जिसकी फर्नीचर की दुकान थी. रजिस्टर में लिखा है, 'ललित के स्वास्थ्य की चिंता मत करो, मेरे आने से प्रभाव पड़ता है.' ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने डिक्टेट करके यह डायरी ललित से लिखवाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक परिवार ने रात में खाने के लिए 20 रोटियां मंगवाई थी. वहीं पीएम रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर लोगों के पेट खाली थे.

    16:34 (IST)

    बुराड़ी के एक घर में मृत पाए गए एक ही परिवार के 11 लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल से सीधे निगमबोध घाट लाया जाएगा. मृतकों के शव बुराड़ी स्थित घर नहीं भेजे जाएंगे. रिश्तेदार और पड़ोसी निगमबोध घाट के लिए रवाना हुए.

    15:46 (IST)
    किसी ने उनकी हत्या कर दी और अब सब मिलकर धार्मिक और बेकार के एंगल निकाल रहे हैं. परिवार काफी खुश था और शांति पसंद था, जो किसी भी 'बाबा' में विश्वास नहीं करता था - बुराड़ी में मारे गए परिवार की रिश्तेदार ने बताया

    12:21 (IST)
    पुलिस सूत्रों के मुताबिक परसो रात घटना वाले दिन मृतक परिवार ने बाहर से खाना मंगवाया था. सीसीटीवी में एक शख्स खाना लाते हुए धुंधला दिख रहा है. तकरीबन रात 10.40 बजे खाना बाहर से आया था. मृतक परिवार के घर का कंस्ट्रक्शन कुछ दिनों पहले ही हुआ था. अगर अंधविश्वास की माने तो परिवार ने घर मे 11 पाइप बनवाए थे, जो बाहर की ओर निकलते हैं. इसी पाइप से सबकी बॉडी लटकी थी. हो सकता है कि सुसाइड की योजना पहले से बना ली गई थी और इसी उद्देश्य से इन्हें लगाया गया था.

    11:28 (IST)
    बुराड़ी में मारे गए 11 लोगों में से छह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों की मौत 'लटकने' से हुई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अब तक जिन-जिन लोगों के पोस्टमॉर्टम हुए हैं, उनकी मौत की वजह Ligature Hanging (यानी लटकने की वजह से) बताई जा रही है. गले पर स्ट्रगल के निशान नहीं मिले हैं.

    उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमयी मौत के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. मृतकों के घर से पुलिस को हाथ से लिखे नोट बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबक एक नोट में लिखा है, "मानव शरीर अस्थायी है और अपनी आंखें और मुंह बंद करके डर से उबरा जा सकता है." एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि नोट इस ओर इशारा करते हैं कि इन मौतों में कोई 'धार्मिक या आध्यात्मिक पहलू' है. बता दें कि 10 सदस्यों की आंखें और मुंह कपड़ों से बंधे हुए थे और उनके शव झूल रहे थे, जबकि 77 साल की एक महिला फर्श पर मृत पाई गईं. उनकी आंखों और मुंह पर पट्टी नहीं बंधी थी. बच्चों के हाथ-पांव बंधे हुए थे. वहीं दूसरी तरफ मृतकों के रिश्तेदारों ने इस घटना में 'धार्मिक वजह' होने से इनकार किया. एक रिश्तेदार ने कहा कि 'वे पढ़े-लिखे लोग थे, अंधविश्वासी नहीं."

    पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया है लेकिन पुलिस को यह भी संदेह है कि यह आपसी सहमति से खुदकुशी करने का मामला भी हो सकता है. इस बीच, मृतकों के पड़ोसियों ने बताया कि वे काफी मददगार स्वभाव वाले थे.

    मृतकों में शामिल दो नाबालिग लड़कों के एक दोस्त ने कहा कि उसने कल रात उन दोनों को क्रिकेट खेलते हुए देखा था.

    बुराड़ी में हुई रहस्यमयी घटना से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन