लाइव टीवी

CAA Protest: प्रकाश जावड़ेकर का आरोप- AAP और कांग्रेस ने भड़काई दिल्ली में हिंसा

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 1:13 PM IST

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी (AAP) को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पार्टी के विधायक ने राष्ट्रीय राजधानी में दंगा भड़काने का काम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की वजह से दिल्ली में तीन जगहों पर हिंसा हुई. इस दौरान प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आप के विधायक ने राष्ट्रीय राजधानी में दंगा भड़काने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आप विधायक ने शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी शक्ति के साथ मैदान में उतरेगी.




उग्र हो गया था प्रदर्शन
बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में चल रहा जामिया के छात्रों का प्रदर्शन बीते 15 दिसंबर को उग्र हो गया था. इन प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी थी. साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस को प्रदर्शनारियों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़े पड़े थे. इस झड़प में कई छात्र घायल हो गए थे. वहीं, जामिया प्रशासन ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर आकर पढ़ाई कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज किया. तब बीजेपी ने आप विधायक अमानतुल्ला खान पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया था. बीजेपी का कहना था कि अमानतुल्ला खान के भाषण के बाद हिंसा भड़की. उन्होंने छात्रों को हिंसा करने के लिए उकसाया.कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया
जामिया यूनिवर्सिटी के बाद 17 दिसंबर को जाफराबाद में प्रदर्शन उग्र हो गया था. यहां पर प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही कई वाहनों में तोड़फोड़ की थी. ऐसे में पुलिस को भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे. हालांकि, शाम होते-होते पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया और ट्रैफिक भी चालू कर दिया था. इस दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया. प्रदर्शन और हिंसा के चलते सीलमपुर से जाफराबाद सड़क को बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- 

माल्या को लगा बड़ा झटका! SBI समेत सभी बैंक संपत्ति बेचकर कर सकेंगे वसूली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CDS बिपिन रावत को दी बधाई, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर