हेलीकॉप्टर घोटाला: क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट में दायर की जमानत याचिका

क्रिश्चियन मिशेल ने अपनी याचिका में कहा कि उससे जुड़ी जांच पूरी हो गयी है तथा उसे और अधिक समय तक बंद रखने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा.

भाषा
Updated: August 14, 2019, 7:53 PM IST
हेलीकॉप्टर घोटाला: क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट में दायर की जमानत याचिका
क्रिश्चियन मिशेल ने दिल्ली की कोर्ट में जमानत याचिका दायर की
भाषा
Updated: August 14, 2019, 7:53 PM IST
अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में गिरफ्तार कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मामलों में जमानत के लिए बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर की. याचिका पर विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने दोनों एजेंसियों को नोटिस जारी कर उनसे 19 अगस्त तक जवाब देने को कहा है. इस मामले में अगली सुनवाई उसी दिन होगी.

मिशेल ने अपनी याचिका में कहा कि उससे जुड़ी जांच पूरी हो गयी है तथा उसे और अधिक समय तक बंद रखने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ लगाए गए आरोप की पुष्टि के लिए कोर्ट के समक्ष कोई विशेष सामग्री नहीं पेश की गई है.

दुबई से प्रत्यर्पण कर लाया गया भारत
याचिका में आगे कहा गया है कि वह आवश्यकता पड़ने पर जांच में शामिल होने के लिए उपलब्ध होंगे. दुबई से प्रत्यर्पण के बाद ब्रिटिश नागरिक मिशेल को पिछले साल 5 दिसंबर को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने हिरासत में ले लिया गया था. वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल 22 दिसंबर को मिशेल को हिरासत में लिया था. वह फिलहाल दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में है.

2.42 करोड़ यूरो की मिली थी रिश्वत
मिशेल इस मामले में तीन कथित बिचौलियों में से एक है जिनकी ईडी तथा सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है. दो अन्य कथित बिचौलिये गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा हैं. एजेंसी ने अदालत को बताया था कि अब रद्द हो चुके 3,600 करोड़ रुपये के अगस्तावेस्टलैंड सौदे से मिशेल को 2.42 करोड़ यूरो और 1,60,96,245 पाउंड मिले थे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

14 अगस्त क्यों है भारतीय इतिहास का सबसे मुश्किल दिन
कांग्रेस की कहानी में सोनिया के फिर लीड रोल में आने के मायने
First published: August 14, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...