IGI : चल नहीं सकती थी युवती, CISF के जवानों ने कहा- व्हीलचेयर से खड़ी हो

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 2:07 PM IST
IGI : चल नहीं सकती थी युवती, CISF के जवानों ने कहा- व्हीलचेयर से खड़ी हो
विराली ने बताया कि उन्हें 2006 में रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी. तभी से वे चलने में असमर्थ हैं और इस संबंध में सभी जानकारी सुरक्षाकर्मियों को भी दी गई.

विराली मोदी मुंबई जाने के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) पहुंची थीं. रीढ़ में चोट के कारण वह खड़ी नहीं हो सकती हैं, लेकिन सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवान उन्‍हें व्‍हीलचेयर से उठने के लिए कहने लगे. विराली ने उन्‍हें शारीरिक स्थिति की जानकारी भी दी, लेकिन सुरक्षाकर्मी अड़े रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 2:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) पर हुई एक घटना ने सभी को चौंका दिया. आईजीआई पर सिक्योरिटी चेकिंग के लिए मौजूद सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने व्‍हीलचेयर पर आईं विराली मोदी नामक एक महिला को सुरक्षा जांच के लिए उठने को कह दिया. न्‍यूज एजेंसी 'ANI' के अनुसार, विराली ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि वह कुछ समय पहले एक हादसे से गुजर चुकी हैं और खड़ी होने में असमर्थ हैं. इसके बाद भी सुरक्षाकर्मी नहीं माने और बार-बार उनको खड़े होने के लिए बोलते रहे. विराली दिल्ली (Delhi) से मुंबई (Mumbai) जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थीं.

वर्ष 2006 में लगी थी चोट
विराली ने बताया कि उन्हें वर्ष 2006 में रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी. तभी से वह चलने में असमर्थ हैं. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में सुरक्षाकर्मियों को बताया भी गया, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं सुनी और लगातार उनसे बहस करते रहे.


Loading...

सीआईएसएफ कमांडर ने मांगी माफी
विराली ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने सीआईएसएफ मुख्यालय में मेल लिखकर शिकायत दर्ज करवाई. साथ ही उन्हें बुला कर एक शिकायत लिखित में भी दी. उन्‍होंने बताया कि इसके बाद दिल्ली से सीआईएसएफ के सीनियर कमांडर ने उनहें बुलाया और माफी मांगी. विराली ने कहा कि उनके लिए इतना ही काफी नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'मैं चाहती हूं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई हो. साथ ही सुरक्षाकर्मियों को कैसा व्यवहार करना है, इस संबंध में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाए.' विराली ने लिखित में माफी की भी मांग की.



व्हीलचेयर पर ही पकड़ा था फर्जी बुजुर्ग
इससे पहले रविवार को आईजीआई पर ही एक 32 साल के युवक को CISF ने पकड़ा था. युवक ने 81 साल के बूढ़े का वेश धर रखा था और व्हीलचेयर पर बैठा था. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को शक होने पर उससे पूछताछ की गई, जिसके बाद पता चला कि वह किसी अन्य व्यक्ति के पासपोर्ट पर न्यूयॉर्क जा रहा था. बाद में उसे स्‍थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः दुनिया भर में गांजे की खपत में दिल्ली का तीसरा नंबर, मुंबई छठे स्‍थान पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...