रविदास मंदिर तोड़ने पर भड़की हिंसा, 100 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़, भीम आर्मी प्रमुख गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 9:21 AM IST
रविदास मंदिर तोड़ने पर भड़की हिंसा, 100 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़, भीम आर्मी प्रमुख गिरफ्तार
हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने कई निजी वाहनों को भी निशाना बनाया.

दिल्ली के तुगलकाबाद और आसपास के इलाकों में हिंसा के बाद पुलिस ने 70 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी हिरासत में.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 9:21 AM IST
  • Share this:
दक्षिणी पूर्वी दिल्ली (South-East Delhi) के तुगलकाबाद और आसपास के इलाकों में बुधवार देर शाम हिंसा (Clashes) भड़क गई. बताया जा रहा है कि रविदास मंदिर को तोड़ने को लेकर यह हिंसा भड़की. इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों में ताड़फोड़ और आगजनी की. हिंसा में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. मामला गंभीर होता देख उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस (Police) ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया. इस दौरान भीम आर्मी (Bheem Army) समेत कई अन्य गुटों के लोगों को पुलिस ने हिरासत (Detained) लिया है. इस दौरान पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

100 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़
पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों ने इस दौरान 100 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की. इनमें ज्यादातर पुलिस वाहन शामिल थे. इसके साथ ही कुछ निजी वाहनों को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाया. वहीं दो मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया गया. मामला बिगड़ता देख पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया, बाद में भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए.


Loading...

70 लोगों को हिरासत में लिया
दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने जानकारी दी की उपद्रवियों के साथ ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि भीम आर्मी के लोगों के साथ ही अन्य संगठनों के करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. डीसीपी के अनुसार भीड़ ने पुलिस वाहनों पर भी हमला कर दिया जिसके चलते कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

ये भी पढ़ें- चिदंबरम ने रिश्वत के पैसे से स्पेन में टेनिस क्लब खरीदा

चिदंबरम बोले- देश में गलत संदेश गया, मैं आरोपी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 6:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...