लाइव टीवी

ODD-EVEN योजना सफल बनाने के लिए केजरीवाल सरकार किराए पर लेगी 2000 CNG बसें

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 5:07 PM IST
ODD-EVEN योजना सफल बनाने के लिए केजरीवाल सरकार किराए पर लेगी 2000 CNG बसें
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 2,000 अतिरिक्त बसों को चलाने की मंजूरी दी गई.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 2,000 अतिरिक्त बसों को चलाने की मंजूरी दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने चार नवंबर से शुरू होने वाली सम-विषम (Odd-Even) योजना के दौरान दिल्ली परिवहन निगम (DTC) को 2,000 सीएनजी (CNG) बसों को किराए पर लेने का निर्देश दिया है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. बता दें कि दिल्ली में ऑड-इवन प्लान 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 2,000 अतिरिक्त बसों को चलाने की मंजूरी दी गई. इस कदम से डीटीसी और दिल्ली एकीकृत बहुस्तरीय परिवहन प्रणाली (DIMTS) द्वारा चलाई जाने वाली सार्वजनिक परिवहन बसों की संख्या बढ़कर 5,500 हो जाएगी.

परिवहन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी
दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली मंत्रिमंडल की गुरुवार सुबह हुई बैठक में परिवहन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. जिसमें कहा गया है कि सम-विषम योजना के दौरान सीएनजी से चलने वाली अतिरिक्त बसें चलाई जाएं, और साथ ही इन बसों के लिए दरों के निर्धारण को भी मंजूरी दी.

ये दरें मानक आकार की बसों के लिए 49.42 रुपये प्रति किलोमीटर और मध्यम आकार की बसों के लिए 32.54 रुपये प्रति किलोमीटर होंगी. दिल्ली में चार नवंबर से 15 नवंबर के बीच सम-विषम योजना लागू होगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

स्पेशल सेल की 24 घंटे में तीसरी कार्रवाई, 100 करोड़ की ड्रग्स के साथ 3 धरे
Loading...

ऑड-ईवन नियम में किस-किसको मिलेगी छूट, यहां देंखे 34 की पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...