रायपुर को “एविएशन हब" बनाने का प्लान, सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र से की मांग

शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मंत्रालय में मुलाकात हुई.

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 13, 2019, 4:27 PM IST
रायपुर को “एविएशन हब
सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर को एवीएशन हब बनाने की मांग की है.
Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 13, 2019, 4:27 PM IST
दिल्ली.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार (Central Government) से रायपुर को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (International Airport)  और कार्गो की सुविधा देने की मांग की. शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह (Union Urban Development Minister Hardeep Singh) पूरी से मंत्रालय में मुलाकात हुई. इस दौरान सीएम बघेल ने रायपुर को एवीएशन हब (Aviation Hub) बनाने की मांग की. मुख्यमंत्री ने बताया कि रायपुर से बहुत संख्या में सामान विदेश जाता है और आता भी है. कार्गो की सुविधा (Cargo Facility) मिलेगी तो राज्य को फायदा होगा. सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि 20 सितंबर से रायपुर में एक्सपोर्टर मीट होने जा रही है. इसमें 16 देशों के 63 उद्योगपति शामिल होंगे. दिल्ली (Delhi) से दो सचिव भेजने की मांग भी की है. हालांकि इस दौरान राज्य का केंद्र पर योजनाओं के बकाया को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट


Loading...



उपचुनाव में जीत का किया दावा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया कि दंतेवाड़ा उप चुनाव (Dantewada By election) में कांग्रेस (Congress) की जीत होगी. उन्होने बताया कि प्रचार के लिए सोनिया गांधी और दूसरे बड़े नेता नहीं आ रहे है. भूपेश बघेल ने बताया कि एक ही सीट पर चुनाव होने वाला है. इसलिए राष्ट्रीय नेताओं को नहीं बुला रहे हैं. स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ा जा रहा है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के 8 महीने के काम को लेकर जनता के बीच में जा रहे है. पूरा विश्वास है चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी.

दिल्ली में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात



मुख्यमंत्री ने जनता कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी (Ajit Jogi) पर निशाना साधते हुए कहा कि शिकायत करने वाले भाजपा, जांच आयोग गठित और FIR दर्ज कराने वाले भाजपा के लोग है. इसमें हम कही नहीं है. ये तो भाजपा की A और B टीम के बीच की लड़ाई है.

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ में इस साल नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, ऐसे चुने जाएंगे रिप्रेजेंटेटिव

टिक टॉक पर वीडियो बनाने का आरोप, शराबी ने चप्पल से युवती को पीटा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...