लाइव टीवी

'पटाखा' वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज, उन्होंने कहा- मेरे खिलाफ हो रही साजिश

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 5:11 PM IST
'पटाखा' वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज, उन्होंने कहा- मेरे खिलाफ हो रही साजिश
कपिल मिश्रा ने दिवाली के अगले ही दिन जनसंख्या नियंत्रण को दिवाली से जोड़ते हुए एक ट्वीट किया था.

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) का यह ट्वीट सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रेंड कर रहा है. कुछ लोग इस पर उनसे सहमत नजर आ रहे हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. इस ट्वीट के बाद कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दे कर बीजेपी (BJP) में शामिल हुए दिल्ली के करावल नगर के विधायक कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. कपिल मिश्रा ने जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) को दिवाली से जोड़ते हुए ट्वीट किया था. इस ट्वीट में मिश्रा ने लिखा था, 'पॉल्यूशन कम करना है तो ये वाले पटाखे कम करो, दीवाली के पटाखे नहीं.' कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में अल्पसंख्यकों का एक फोटो भी लगाया, जिसमें एक परिवार के कुछ सदस्य दिखाई दे रहे हैं. कपिल मिश्रा के खिलाफ इसको लेकर जामिया नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हो गई है. शिकायतकर्ता के मुताबिक कपिल मिश्रा का यह बयान एक संप्रदाय विशेष को भड़काने वाली और आपत्तिजनक है.

बता दें कि दिवाली और पटाखों पर दिए गए कपिल मिश्रा के ट्वीट वाले इस बयान के बाद दिल्ली के सियासी गलियारों में बवाल मच गया है. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और दूसरे दलों के नेताओं ने कपिल मिश्रा पर इसे लेकर निशाना साधा है. बता दें कि दिल्ली में दिवाली की रात पटाखे फोड़ने पर पाबंदी थी. इसके बावजूद लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े, इससे दिवाली के अगले दिन दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) में काफी बढ़ोतरी हो गई. दिवाली की रात पटाखा फोड़ने से हवा की क्वालिटी पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है. कपिल मिश्रा पटाखों पर दिल्ली सरकार के पाबंदी के खिलाफ नाराजगी पहले भी जाहिर कर चुके हैं.

कपिल मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ

कपिल मिश्रा पटाखों पर दिल्ली सरकार के पाबंदी के खिलाफ ट्वीट अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.
कपिल मिश्रा पटाखों पर दिल्ली सरकार के पाबंदी के खिलाफ ट्वीट अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं


कपिल मिश्रा का यह ट्वीट सोशळ मीडिया में ट्रेंड कर रहा है. कुछ लोग कपिल मिश्रा से सहमत नजर आ रहे हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. इस ट्वीट के बाद कपिल मिश्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने जोरदार हमला बोला है. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि 'पूरी की पूरी बीजेपी इस अभियान में लगी रही कि लेजर शो को विफल कर और प्रदूषण बढ़ाएं. उसके लिए समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाएं जो इनकी रणनीति का हिस्सा होता है. प्रदूषण कम करने के पुनीत कार्य में जब दिल्ली के लोग जाति धर्म से ऊपर उठकर हमारे साथ आ रहे हैं, उसे क्यों आप नफरत से जोड़ रहे हैं.'

bjp leader, Electricity relief, Delhi, AAP, prakash Javadekar, Sanjay singh, CM Arvind Kejriwal, bjp नेता, बिजली राहत, दिल्ली, AAP, प्रकाश जावड़ेकर, संजय सिंह, सीएम अरविंद केजरीवाल,
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

Loading...

कपिल मिश्रा का आरोप 'आप' सियासी रंग दे रही है

इधर कपिल मिश्रा ने भी मामले पर अपना पक्ष रखा है, कपिल मिश्रा ने न्यूज़ 18 हिंदी से बात करते हुए कहा, 'लाल किले पर हमला करने वाले आतंकवादी के सगे भाई ने कपिल मिश्रा के खिलाफ जामिया नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. मुझे फेसबुक, फोन, ट्वीटर और व्हाट्सएप पर धमकी देकर कहा जा रहा है कि 'कमलेश तिवारी' बना दिया जाएगा. मिट्टी में मिला देंगे. कतर, दुबई में बैठे लोग धमकियां दे रहे हैं. लाल किले पर हमला करने वाले आतंकवादी के भाई से ही क्यों शिकायत दर्ज करवाई आम आदमी पार्टी ने? मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर नफरत का माहौल बनाया जा रहा है.

कपिल मिश्रा आगे कहते हैं, 'मेरी वाइफ की, मेरे बच्चों की फोटो डालकर गंदी और भद्दी बातें की जा रही हैं. धमकियां दी जा रही हैं, क्यों? क्योंकि मैंने जनसंख्या नियंत्रण की बात की. पॉपुलेशन कंट्रोल की बात की. मेरा ट्विटर एकाउंट सस्पेंड करवा दिया गया है. कौन लोग मेरे खिलाफ नफरत भर रहे हैं? जनसंख्या नियंत्रण के नाम से इतना डर, इतना हंगामा. जो बोले उसे मार दो. खत्म कर दो. आज मेरे ऊपर हमला किया जा रहा है. कल आपके ऊपर किया जाएगा. आतंकवादियों के परिवार तक की मदद ली जा रही है. एक नफरत का माहौल मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ बनाया जा रहा है. मैं चुप होने वाला नहीं हूं. मुझे ये चुप करा नहीं सकते. अगर मेरे या मेरे परिवार पर हमला होता है तो आप लोग ये तथ्य याद रखियेगा.'

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में DTC और कलस्टर बसों पर कल से तैनात होंगे 13 हजार मार्शल, महिलाओं को मिलेगी फ्री राइड

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर जताया एतराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...