सोनिया गांधी से मिले कांग्रेस नेता, किसे मिलेगा दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष पद?

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 2:51 PM IST
सोनिया गांधी से मिले कांग्रेस नेता, किसे मिलेगा दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष पद?
सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के नेता.

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष के साथ करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि अध्‍यक्ष के नाम का फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 2:51 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के निधन के बाद खाली हुए दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Pradesh Congress Committee) अध्‍यक्ष पद को भरने की कोशिशें तेज हो गई हैं. इसी क्रम में दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के नेता शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने पहुंचे. सोनिया गांधी ने इन नेताओं से मुलाकात कर अध्‍यक्ष पद को लेकर चर्चा की. मिलने आने वाले नेताओं में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) में मंत्री रहीं किरण वालिया, मंगतराम सिंघल, नरेंद्रनाथ और रमाकांत गोस्वामी भी शामिल रहे.

करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अध्‍यक्ष के नाम का फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी पार्टी के दिल्ली प्रभारी पी.सी चाको सहित दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी. उस दिन भी अध्‍यक्ष पद काे लेकर बातचीत हुई थी.

इस दौरान अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन और सुभाष चोपड़ा भी शामिल थे. बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी ने कहा भी था कि अगले 2-3 दिन में नए अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है.

2020 में होने हैं दिल्‍ली विधानसभा चुनाव

अगले साल होने वाले दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को लेकर जहां आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) एक के बाद एक लोकलुभावन घोषणाएं कर रही है वहीं कांग्रेस में अभी भी दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष पद की कुर्सी खाली है. ऐसे में कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी खुद इसे लेकर चिंतित हैं. लिहाजा जल्‍द ही वो दिल्‍ली प्रदेश के नए कांग्रेस अध्‍यक्ष का नाम घोषित कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें

नॉर्थ ईस्ट के छात्र निदो तानिया की मौत मामले में 4 दोषियों को सुनाई गई सज़ा
Loading...

JNU छात्र संघ चुनाव नतीजों पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 8 सितंबर को आना था परिणाम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 12:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...