लाइव टीवी

कांग्रेस ने राज्यपाल पर किया तीखा हमला, कहा- सरकार के लिए महा विकास आघाडी को तत्काल बुलाएं

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 11:26 PM IST
कांग्रेस ने राज्यपाल पर किया तीखा हमला, कहा- सरकार के लिए महा विकास आघाडी को तत्काल बुलाएं
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को लेकर कईं बातें कहीं (File Photo)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूरे घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस (Congress) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उन्हें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की नसीहत दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 11:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में फडणवीस सरकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को फडणवीस सरकार को फ्लोर टेस्ट के लिए कहा. इसके बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं देर शाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के राज्यपाल पर निशाना साधते हुए इसे संविधान की जीत बताया.

कांग्रेस ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ‘राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लबादा छोड़ें और शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को राज्य में सरकार बनाने के लिए तत्काल बुलाएं. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि महाराष्ट्र की घटनाओं से राज्यपाल की भूमिका भी सवालों के घेरे में आ गई है.

ये दिन भारत के इतिहास में काले अक्षरों में दर्ज किया जाएगा
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष तिवारी ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि राज्यपाल अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे और शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन ‘महा विकास आघाडी’ को महाराष्ट्र में स्थायी सरकार के लिए आमंत्रित करेंगे. राज्यपाल आरएसएस-बीजेपी का लबादा छोड़ें.’ उन्होंने कहा कि जिस तरह से संविधान की धज्जियां उड़ाई गईं, ये दिन भारत के इतिहास में काले अक्षरों में दर्ज किया जाएगा.



'उम्मीद करते हैं, राज्यपाल अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे'
Loading...

मनीष तिवारी ने कहा कि महाराष्ट्र के अवैध तरीके से बने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया है. हमें उम्मीद है कि राज्यपाल दलगत राजनीति से ऊपर उठकर, राज्यपाल का जो दायित्व बनता है अब उसके अनुसार काम करेंगे.

झूठ और दलबदल पर आधारित थी फडणवीस सरकार: सुरजेवाला
इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जनमत को अगवा करने वालों के ‘अल्पमत’ की पोल खुल ही गई. अब साफ़ है कि बीजेपी में चाणक्य नीति के मायने प्रजातंत्र का अपहरण है.' उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए. उनकी सरकार झूठ व दलबदल पर आधारित थी, जो ताश के पतों सी गिर गई.



ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्रः शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार में ये नेता बन सकते हैं मंत्री, देखिए पूरी List

Analysis: एक मास्टर स्ट्रोक से सबको ठिकाने लगा गए शरद पवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...