महाराष्ट्र: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, छोटे दलों के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 11:04 PM IST
महाराष्ट्र: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, छोटे दलों के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा
इस बैठक में राज्य में पार्टी की स्थिति, छोटे दलों के साथ गठबंधन और भाजपा-शिवसेना के कद्दावर नेताओं के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने के संदर्भ में चर्चा हुई.

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गठित की गई कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी ने गुरुवार को बैठक की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 11:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गठित की गई कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी ने गुरुवार को बैठक की. इस बैठक में राज्य में पार्टी की स्थिति, छोटे दलों के साथ गठबंधन और भाजपा-शिवसेना के कद्दावर नेताओं के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने के संदर्भ में चर्चा हुई.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुछ ही दिनों पहले पार्टी के कद्दावर रहे अब्दुल सत्तार ने शिवसेना का दामन थामा है. इससे इतर भी कांग्रेस और एनसीपी के कई नेताओं ने बीजेपी या शिवसेना ज्वाइन की है. इसे लेकर राज्य कांग्रेस में उहापोह की स्थिति भी बनी हुई है.

कमेटी की दूसरी बैठक
पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में बनी स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक थी. इसमें महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इससे पहले 29 अगस्त को पहली बैठक हुई थी.

बैठक के बाद एक नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, 'राज्य में पार्टी की स्थिति, छोटे दलों के साथ गठबंधन और भाजपा-शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने के बारे में चर्चा की गई.' कांग्रेस अपनी पुरानी सहयोगी एनसीपी के साथ ही स्वाभिमान पक्ष जैसे कुछ छोटे दलों के साथ गठंधन की कोशिश में हैं. राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है, हालांकि कांग्रेस और राकांपा के बीच सीटों के बंटवारे के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया है.

कृपाशंकर के पार्टी छोड़ने की अटकलें
इसी बीच मुंबई (Mumbai) के बड़े कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह (Kripa Shankar Singh) को लेकर भी चर्चा चल रही है. दरअसल, कृपाशंकर सिंह के घर गणपति दर्शन करने पहुंचे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की फोटो सामने आने के बाद से चर्चा गर्म हो गई है कि क्या महाराष्ट्र के उत्तर भारतीय नेताओं में शुमार सिंह कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी (BJP) में जा सकते हैं?
Loading...

(एजेंसी से इनपुट के साथ)
ये भी पढ़ें:

मायावती का BJP पर हमला, कहा- कांग्रेस की तरह गलतियां कर रही है सरकार

आर्टिकल 370 का सच बताने के लिए जन जागरण अभियान चलाएगी पार्टी: स्वतंत्र देव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...