फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा समन

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को अदालत ने 25 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 5:47 PM IST
फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा समन
अभिषेक बनर्जी ( फाइल पोटो)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 5:47 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को लेकर एक बड़ी खबर है. दिल्ली की एक विशेष अदालत ने फर्जी डिग्री मामले में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है. इससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने मामला दायर किया था. अदालत ने बनर्जी को 25 जुलाई को उनके सामने पेश होने को कहा है.

अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं
मालूम हो कि अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं. 31 वर्षीय अभिषेक ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं. अभिषेक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बड़े भाई अजित के बेटे हैं. वह बचपन से ही ममता के पास रहे हैं. बंगाल में कहा जाता है कि वो दीदी के चहेते हैं. ममता चाहती हैं कि आने वाले समय में वह पार्टी में उनकी जगह लें. हालांकि, इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस के सीनियर लीडर्स ने नाखुशी भी जाहिर की है.


Loading...

अभिषेक का कोलकाता के कालीघाट में आलीशान घर है
अभिषेक ने चुनाव आयोग में अपनी संपत्ति 1.5 करोड़ घोषित की है, लेकिन वह काफी शानदार जिंदगी जीते हैं. अभिषेक का कोलकाता के कालीघाट में आलीशान घर है. बताते हैं कि इस घर में सारी सुख सुविधाएं मौजूद हैं. विपक्षी इस आलीशान घर को भी लेकर ममता पर निशाना साधते रहे हैं कि वह खुद तो साधारण घर में रहने का दिखावा करती हैं और उनका भतीजा इतने बड़े घर में रहा है, जिसकी काफी पुख्ता सुरक्षा रहती है. उन पर ये आरोप भी लगा है कि उन्होंने इस घर के बगल में अवैध तौर पर हैलीपैड बनवा रखा है.

ये भी पढ़ें- 

एक्‍सप्रेसवे हादसा: झपकी नहीं यह है एक्सीडेंट की बड़ी वजह

हरदोई पुलिस का कारनामा: हिन्दू युवक को कब्रिस्तान में दफनाया
First published: July 11, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...