शेहला की मुश्किलें बढ़ीं: फेक ट्वीट मामले की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 9:13 AM IST
शेहला की मुश्किलें बढ़ीं: फेक ट्वीट मामले की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल
शेहला रशीद पर आर्मी के खिलाफ इरादतन फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगा है. (फाइल फोटो)

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद (Shehla Rashid) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. आर्मी (Indian Army) और सरकार के खिलाफ फेक न्यूज (Fake News) फैलाने के मामले में दर्ज आपराधिक शिकायत की जांच अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 9:13 AM IST
  • Share this:
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद (Shehla Rashid) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. आर्मी (Indian Army) और सरकार के खिलाफ फेक न्यूज (Fake News) फैलाने के मामले में दर्ज आपराधिक शिकायत की जांच अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) करेगी. शेहला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक वकील ने 'भारतीय सेना की छवि खराब करने की मंशा से फर्जी खबर फैलाने' का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक (Delhi Police Commissioner Amulya Patnaik) को सोमवार को दी अपनी शिकायत में अलख आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि जेएनयू छात्र संघ की पूर्व नेता की तरफ से कश्मीर को लेकर किए ट्वीट में लगाए गए आरोप, 'पूरी तरह गलत एवं मनगढ़ंत हैं.' रशीद ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि सैन्यकर्मियों ने घरों में तोड़फोड़ की और चार व्यक्तियों से शोपियां में पूछताछ के दौरान उन्हें प्रताड़ित किया.

शेहला रशीद पर इरादतन फर्जी खबर फैलाने का आरोप
श्रीवास्तव ने कहा कि जेएनयू की पूर्व छात्र नेता की ओर से लगाए गए आरोप निराधार हैं, क्योंकि उन्होंने कथित प्रताड़ना या घटनाओं की, 'तिथि, समय, नाम' की 'वॉयस रिकॉर्डिंग' उपलब्ध नहीं कराई. उन्होंने रशीद पर 'देश में हिंसा भड़काने की मंशा से जानबूझकर और इरादतन फर्जी खबर फैलाने' और भारतीय सेना की छवि खराब करने का आरोप लगाया है.

'प्रथम दृष्टया राजद्रोह का अपराध है'
श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी हरकत, 'प्रथम दृष्टया राजद्रोह का अपराध है', क्योंकि उनकी मंशा 'भारत सरकार के खिलाफ विद्रोह भड़काने' की थी. पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो निकल कर आएगा, उस हिसाब से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आगे की कार्रवाई करेगी.

(इनपुट भाषा से)
Loading...

ये भी पढ़ें-

स्पा की आड़ में पॉश इलाके में चल रहा था सेक्स रैकेट, 6 थाई महिलाओं को बचाया गया

कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया छोड़कर जाने को मजबूर सेक्स वर्कर्स, ये है वजह...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...