फ्रांसीसी नागरिक सैटेलाइट फोन लेकर क्यों जा रहे हैं लेह, 2 महीने में दूसरा पकड़ा

लेह और कारगिल के बीच की कम दूरी और सैटेलाइट फोन के संबंध को देखते हुए हड़कंप मचा हुआ है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:44 AM IST
फ्रांसीसी नागरिक सैटेलाइट फोन लेकर क्यों जा रहे हैं लेह, 2 महीने में दूसरा पकड़ा
प्रतीकात्मक फोटो- एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान फ्रांसीसी नागरिक के पास से मिला है सैटेलाइट फोन.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:44 AM IST
सैटेलाइट फोन लेकर लेह जाने की फ्रांसीसी नागरिकों की कोशिश ने इंटेलीजेंस यूनिटों की नींद उड़ा दी है. 2 महीने में दूसरा फ्रांसिसी नागरिक सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया है. एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ ने उसे तलाशी के दौरान पकड़ा था. फ्रांसीसी नागरिक को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इससे पहले जून में एयरपोर्ट पर ही एक अन्य फ्रांसीसी नागरिक से सैटेलाइट फोन बरामद हुआ था. लेह और कारगिल के बीच की कम दूरी और सैटेलाइट फोन के संबंध को देखते हुए हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारों के अनुसार रविवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के जवान आने-जाने वाले यात्रियों के सामान की तलाशी रहे थे. इसी दौरान फ्रांस के एक नागरिक थैएरी रैगलस ऑलवार लैमार्क का सामान चैक किया गया. चेकिंग के दौरान सामान के बीच में से एक सैटेलाइट फोन बरामद हुआ.

सैटेलाइट फोन मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. कई इंटेलीजेंस यूनिट एयरपोर्ट पर पहुंच गईं. सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. आरोपी फ्रांसीसी नागरिक को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार लैमार्क हवाई मार्ग के रास्ते सैटेलाइट फोन के साथ लेह जाने की तैयारी में था.

प्रतीकात्मक फोटो. एयरपोर्ट पर पकड़े गए फ्रांसीसी नागरिक को सीआरपीएफ ने दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है.


इंटेलीजेंस एजेंसी भी पियरे से पूछताछ कर रही हैं. एजेंसी इस बात की आशंका से भी इंकार नहीं कर रही हैं कि सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कारगिल के आसपास तो नहीं किया जाता था.

इस बात का भी पता लगाने की कोशिश भी हो रही है कि लेह में लैमार्क किसी और के संपर्क में तो नहीं था. कोई ऐसा तो नहीं है जिससे मिलने के लिए लैमार्क लेह या उससे लगे इलाके में जा रहा हो.

प्रतीकात्मक फोटो- सैटेलाइट फोन के साथ फ्रांसीसी नागरिक लेह जाने की तैयारी में था.

Loading...

गौरतलब रहे कि इससे पहले पियरे को काले रंग के एक सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया गया था. वो भी हवाई मार्ग से लेह जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था और चेकिंग के दौरान पकड़ा गया था.

ये भी पढ़ें- देश के पहले मुस्लिम एयर फोर्स चीफ जिन्होंने 1971 में पाक को सिखाया सबक

देशभर में अपराधों की बाल की खाल निकालेंगे ये 3221 अफसर, दी गई खास ट्रेनिंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...