दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर हुए साइबर ठगी का शिकार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए धोखाधड़ी का वारदात हुई है. अज्ञात शख्स ने उनके कार्ड से पैसे निकाल लिए गए.


Updated: August 27, 2019, 4:36 PM IST
दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर हुए साइबर ठगी का शिकार
(सांकेतिक तस्वीर)

Updated: August 27, 2019, 4:36 PM IST
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में साइबर क्राइम (cyber crime) का शिकार आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस के आला अफसर भी हो रहे हैं. मंगलवार को ऐसी ही एक घटना सामने आई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए धोखाधड़ी का वारदात हुई है. अज्ञात शख्स ने उनके कार्ड से पैसे निकाल लिए गए.

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं. उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने करीब 28 हजार रुपये की निकाल लिए. यह वाकया उस वक्त हुआ जब ज्वाइंट कमिश्नर अपने ऑफिस पुलिस हेडक्वार्टर में बैठे हुए थे, तभी उनके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड से पैसा कटने के दो मैसेज आए. जब तक अतुल कटियार कुछ समझते उन्हें 28 हजार रुपये की चपत लग चुकी थी.

इस धोखाधड़ी के बाद ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार ने साइबर क्राइम यूनिट में शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

ज्वाइंट कमिश्नर की ओर से कार्ड ब्लॉक किए जाने की शिकायत के बाद भी इस कार्ड के जरिए पैसे निकालने की कोशिश की गई. ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार का कहना है कि उन्होंने कभी भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया.

बता दें, पिछले हफ्ते दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के निजी सचिव अनूप ठाकूर के साथ धोखाधड़ी के मामले में दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...