पत्नी जैसी न बन जाए बेटी, इसलिए 4 साल की मासूम का कर दिया कत्ल

पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में एक पिता ने अपनी चार साल की मासूम बेटी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी कि वह पत्नी जैसी नहीं हो जाए. उसे पत्नी के चरित्र पर शक था.

News18India
Updated: May 17, 2019, 11:00 AM IST
पत्नी जैसी न बन जाए बेटी, इसलिए 4 साल की मासूम का कर दिया कत्ल
सांकेतिक तस्वीर
News18India
Updated: May 17, 2019, 11:00 AM IST
पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में एक पिता ने अपनी चार साल की बेटी की सिर्फ इस वजह से हत्या कर दी क्योंकि वह नहीं चाहता था कि उसकी बेटी भी अपनी मां जैसी बने. हत्या आरोपी पिता मलकीत सिंह को पत्नी के चरित्र पर शक था. इसे लेकर पति-पत्नी के बीच अकसर झगड़ा होता रहता था. पुलिस ने मलकीत को गिरफ्तार कर लिया है. चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक बेटी की हत्या के बाद वह आत्महत्या करना चाहता था.

घटना बुधवार सुबह की है. पुलिस को सूचना मिली थी कि उदय विहार इलाके में एक व्यक्ति ने चार साल की बेटी की हत्या कर दी है. पुलिस बताए गए पते पर पहुंची तो मकान में कोई नहीं मिला. पता चला कि यह परिवार डेढ़ माह पहले ही किराए के इस मकान में आया था. मलकीत पत्नी सिमरन कौर और चार साल की बेटी कीरत के साथ वहां रहता था. पड़ोसियों से पता चला कि उसके परिजन तिलक नगर में रहते हैं. इसके बाद पुलिस तिलक नगर स्थित मलकीत के परिजनों के घर पहुंच गई. पुलिस को वहां मलकीत, उसकी पत्नी और बेटी मिल गई. बेटी के गले पर निशान था. पुलिस बच्ची को अस्पताल ले गई जहां जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.



पुलिस की पूछताछ में मलकीत ने बताया कि उसे पत्नी के चरित्र पर शक था. इस मुद्दे पर दंपति में अक्सर झगड़ा होता था. दोनों ने बेटी को उसके दादा-दादी के घर छोड़ने का फैसला कर लिया था. गत 14 मई की रात भी मलकीत और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था. सिमरन जब सो गई तो मलकीत ने चुन्नी से गला घोंटकर बेटी कीरत की हत्या कर दी. सुबह जगने पर सिमरन ने कीरत को फर्श पर पड़ा देखा. मलकीत भी पास ही बैठा था. यह देख सिमरन के जोर-जोर से चिल्लाने पर पड़ोसी आ गए. लोगों ने ही पुलिस को जानकारी दे दी. सिमरन अचेतावस्था में पड़ी कीरत को लेकर ससुराल पहुंच गई. बाद में मलकीत भी वहां पहुंच गया. पता चला कि मलकीत नशे का आदी है. कोई काम नहीं करता है. घर का खर्च सिमरन ही चलाती है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

मौसी की शादी में आई 7 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या

जालौन: बलि चढ़ाने के लिए तांत्रिक बाप-बेटे की थी ढाई साल के मासूम की हत्या

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार