लाइव टीवी

स्वाति मालीवाल का अनशन जारी, VIP सुरक्षा को हटाने के लिए गृह मंत्री को लिखा पत्र

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 4:57 PM IST
स्वाति मालीवाल का अनशन जारी, VIP सुरक्षा को हटाने के लिए गृह मंत्री को लिखा पत्र
राजघाट के नजदीक दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आमरण अनशन कर रही हैं.

पत्र में पुलिस बलों की कमी के कारण देश के वीआईपी (VIP) लोगों को प्रदान की गई विशेष सुरक्षा (Special Security) को वापस लेने की अपील की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 4:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) पिछले 6 दिनों से अनशन पर बैठी हैं. दुष्कर्म मामलों में छह माह के भीतर फांसी की सजा सुनाए जाने सहित तमाम मांगों को लेकर राजघाट के नजदीक समता स्थल पर मालीवाल का अनशन रविवार को भी जारी है. वहीं, मालीवाल ने वीआईपी सुरक्षा हटाने की मांग को लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है.

पत्र में पुलिस बलों की कमी के कारण देश के वीआईपी लोगों को प्रदान की गई विशेष सुरक्षा को वापस लेने की अपील की गई. साथ ही दिल्ली महिला आयोग सदस्यों की ओर से बैठक के लिए समय मांगा गया है.



वहीं, मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'बंदूकधारी सुरक्षा के घेरों में रहने वाले वीआईपी नेताओं को जला दी गई. बेटियों की चीख सुनाई नहीं देती क्योंकि इनके परिवार सुरक्षित हैं. अमित शाह जी को पत्र लिखकर सभी नेताओं की वीआईपी सुरक्षा हटाने की मांग की है. जब इनकी बेटियां सड़क पर अकेले चलेंगी और इन्हें डर लगेगा, तभी नींद से जागेंगे.'इससे पहले, दिल्ली के फिल्मिस्तान स्थित अनाज मंडी में हुए अग्निकांड में 43 लोगों की मौत पर संवेदना जताते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, 'अनाज मंडी की आग में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के लिए प्रार्थना कर रही हूं. बहुत ही दुखद घटना है. भगवान पीड़ित परिवारों को इस त्रास्दी से लड़ने की शक्ति दी.'

ये भी पढ़ें-

Delhi Fire: शॉर्ट सर्किट से भड़की आग में 43 की मौत, फैक्ट्री मालिक फरार

Delhi Fire: फरिश्‍ता बनकर आया ये बच्चा, ऐसे बचाई लोगों की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर