लाइव टीवी

दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 12:36 PM IST
दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर महिला ने की आत्महत्या की कोशिश
ट्रैक पर कूदा युवक, मेट्रो सेवा बाधित. (प्रतीकात्मक फोटो)

जानकारी के मुताबिक, यह मामला दिल्‍ली मेट्रो की रेड लाइन (Red line) की है. DMRC ने एक बयान जारी कर बताया कि रोहिणी वेस्‍ट मेट्रो स्‍टेशन पर एक यात्री पटरियों पर आ गया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के रोहिणी पश्चिम मेट्रो (मेट्रो (Delhi Metro) स्टेशन पर सोमवार सुबह एक महिला ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर कथित रूप से आत्महत्या करने का प्रयास किया. इससे मेट्रो सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित हो गईं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है. उन्होंने बताया कि महिला रोहिणी के एक विद्यालय में शिक्षिका है. उसने रिठाला से कश्मीरी गेट की ओर जाने वाली ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या करने का प्रयास किया.

बता दें कि इधर कुछ महीनों में मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या करने की घटनाएं बढ़ गई हैं. बीते 7 सितम्बर को मॉडल टाउन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदकर एक 26 वर्षीय महिला सोनाक्षी गर्ग ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को दुर्घटना स्थल से एक सुसाइड नोट मिला था. इस आत्महत्या के बाद येलो लाइन पर सेवाएं बाधित हो गई थीं. पुलिस ने बताया था कि मृतका की पहचान पहाड़गंज की निवासी सोनाक्षी गर्ग के तौर पर की गई है.



सेवाएं 15-20 मिनट बाधित रही थींयेलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा था, 'इस घटना की वजह से मेट्रो सेवाएं 15-20 मिनट बाधित रही थीं. पुलिस ने बताया था कि महिला को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में ही रखा गया था. उन्होंने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें कहा गया था कि उसके इस कदम के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

11 सितम्बर की घटना
इस घटना के तीन दिन बात 11 सितम्बर को भी मेट्रो के सामने कूदकर एक शख्स ने खुदकुशी कर ली थी. शख्‍स ने आदर्श नगर मेट्रो स्‍टेशन पर चलती मेट्रो के आगे छलांग लगा दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मोत हो गई थी. मेट्रो के प्‍लेटफार्म नंबर एक से शख्‍स की लाश बरामद हुई थी. पुलिस का कहना था कि शख्‍स के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है. इसके साथ ही कोई दस्‍तावेज भी नहीं मिला था, ताकि उसकी पहचान की जा सके.

ये भी पढ़ें- 

Delhi Fire: हादसे वाली इमारत में फिर लगी आग, कल 43 लोगों की गई थी जान

CAB पर शशि थरूर बोले- बिल पास होना गांधी के विचारों पर जिन्ना की जीत होगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर