लाइव टीवी

Delhi Anaj Mandi Fire: एक ही गांव के आठ लोगों की मौत, गांव में मातम

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 5:43 PM IST
Delhi Anaj Mandi Fire: एक ही गांव के आठ लोगों की मौत, गांव में मातम
समस्तीपुर (बिहार) के हरपुर गांव निवासी जब्बार

दिल्ली की अनाज मंडी स्थित बैग बनाने वाली फैक्‍ट्री (Bag Factory) में समस्तीपुर जिले के हरपुर गांव निवासी 15 लोग काम करते थे, इनमें से तीन वर्कर लापता हैं. एक महीने पहले तक इस फैक्ट्री 40 लोग काम किया करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 5:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. समस्तीपुर (बिहार) के हरपुर गांव निवासी जब्बार का फोन लगातार बज रहा है. उनके गांव से लोग फोन करके अपनों के बारे में जानना चाहते हैं. इस गांव के आठ लोगों की इस अग्निकांड में जलकर मौत हो गई. उनके शवों की पहचान कर ली गई है, जबकि तीन लोग अभी लापता हैं. अपने आंसू रोकते हुए जब्बार बता रहे हैं कि उनके गांव में मातम पसरा हुआ है. न जाने यह कैसा दिन था जब उनके आठ साथियों को एक लापरवाही ने असमय छीन लिया.

जब्बार ने बताया कि हरपुर गांव के 40 लोग इस फैक्ट्री में काम करते थे. लेकिन कुछ दिन पहले कई लोग वापस चले गए थे. 15 लोग काम कर रहे थे. इनमें से चार बचे हैं. तीन का पता नहीं है. सभी लोग दूसरे फ्लोर की फैक्ट्री में काम करते थे. कीर्ति नगर में रहने वाले जब्बार ने बताया कि वे किसी और जगह माल ढुलाई का काम करते हैं. ट्रक से माल छोड़कर सुबह ही लौटे और गांव से फोन आना शुरू हो गया.

सूत्रों का दावा है कि दिल्ली में रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में अग्निकांड शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ. दूसरी मंजिल के मुख्य दरवाजे के पास आग लगी थी. जिस समय आग लगी उस वक्त मुख्य दरवाजे का शटर बंद था और लोग अंदर सो रहे थे. ऐसे में वे लोग भाग भी नहीं सके. दम घुटने से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पीछे की खिड़की का जाल काटकर लोगों को रेस्क्यू किया.

Delhi Fire, दिल्ली फायर, Fire in Delhi, रानी झांसी रोड, Rani Jhansi Road, अनाज मंडी, Anaj Mandi, Delhi Anaj Mandi Fire, bihar, samastipur, समस्तीपुर, बिहार, दिल्ली अग्निकांड
एलएनजेपी अस्पताल में लगी भीड़


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि बचाव अभियान चल रहा है. घायलों को अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने कहा है कि यह घटना (अग्निकांड) बहुत ही दुखद है. इसकी जांच की जाएगी और जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

Delhi Fire: फायरमैन राजेश शुक्ला ने फैक्ट्री में फंसे 11 लोगों की जान बचाईDelhi Fire: फरिश्‍ता बनकर आया ये बच्चा, ऐसे बचाई लोगों की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर