लाइव टीवी
Elec-widget

केजरीवाल की बड़ी घोषणा- दिल्ली में अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया पानी कनेक्शन

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 4:58 PM IST
केजरीवाल की बड़ी घोषणा- दिल्ली में अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया पानी कनेक्शन
सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की कई घोषणाएं.

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने ऐलान किया कि दिल्ली में अब पानी (Water) और सीवर के नए कनेक्शन के लिए सिर्फ 2310 रुपये ही देने होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में पानी को लेकर हो रही सियासत के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि दिल्ली में अब पानी और सीवर के नए कनेक्शन के लिए सिर्फ 2310 रुपये ही देने होंगे. उन्होंने कहा कि डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर चार्ज भी अब दिल्ली के लोगों से नहीं लिया जाएगा.

केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा, 'जब हमारी सरकार बनी तब दिल्ली में 2300 से ज्यादा ऐसे इलाके थे जहां गंदा पानी आता था, लेकिन अब सिर्फ 125 से कम इलाके बचे हैं जहां अभी भी गंदे पानी की शिकायतें हैं. 70 साल की खराब व्यवस्था हमें मिली थी. इसे पांच साल में नहीं बदला जा सकता. हमें जहां-जहां से शिकायतें मिल रही हैं, वहां पाइप बदलवाने का काम किया जा रहा है.'

Delhi CM Arvind Kejriwal: Development & Infrastructure Charge for water & sewer will not be charged from today onwards. Citizens will only have to pay Rs. 2310 for a new water or sewer connection. pic.twitter.com/1co2MJgBbK




केजरीवाल के मुताबिक, सीवेज कनेक्शन नहीं लेने के पीछे एक बड़ा कारण अलग-अलग तरह के शुल्क होते हैं. हालांकि, सरकार ने विकास शुल्क 500 रुपये प्रति मीटर से घटाकर 100 रुपये कर दिया था. फिर भी लोग आगे नहीं आ रहे हैं. लेकिन अब शुल्क माफ करने से लोग कनेक्शन लेंगे.

'मैं राजनीति में नहीं पड़ना चाहता'
Loading...

सीएम केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में पानी को लेकर गंदी राजनीति हो रही है. कुछ लोग पानी लेकर सियासत कर रहे हैं. लेकिन मैं इस राजनीति में नहीं पड़ना चाहता. मेरा उद्देश्य दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाना है. अगर किसी को शिकाय है कि हमें गंदा पानी मिल रहा है तो हमें बताए हम उसे ठीक करा देंगे. इससे ज्यादा मैं किसी भी राजनीति में नहीं पड़ना चाहता.'

 



'कई जगह बदला जा रहा पाइप'
उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली के कुछ इलाकों से गंदे पानी की शिकायत मिली हैं. जहां से शिकायत आ रही हैं वहा पाइपलाइन को बदला जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली को साफ-सुथरा और सस्ता पानी देना चाहता हूं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में लोगों को नहीं मिल रही पॉल्यूशन से राहत, AQI 417 पर पहुंचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...