पूर्ण राज्य की मांग को लेकर 1 मार्च से आमरण अनशन पर बैठेंगे अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने विधानसभा से निकलने के बाद मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पूरे देश में लागू है लेकिन दिल्ली में नहीं.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 23, 2019, 10:24 PM IST
पूर्ण राज्य की मांग को लेकर 1 मार्च से आमरण अनशन पर बैठेंगे अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: February 23, 2019, 10:24 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह 1 मार्च से आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं. उनका कहना है कि वो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठेंगे. गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पिछले कई सालों से दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरी दिल्ली को अब पूर्ण राज्य का दर्जा हासिल करने के लिए एक आंदोलन चलाना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि 1 मार्च से वह एक आंदोलन की शुरुआत करेंगे. इसमें वह अनिश्चितकाल तक अनशन पर बैठेंगे.



यह भी पढ़ें:  Aero India 2019 के पार्किंग एरिया में भीषण आग, 80-100 गाड़ियां हुई खाक

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने विधानसभा से निकलने के बाद मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पूरे देश में लागू है लेकिन दिल्ली में नहीं.  उन्होंने कहा, 'जनता वोट देती है और सरकार चुनती है, लेकिन सरकार के पास कोई ताकत नहीं है. इसलिए 1 मार्च से हम एक आंदोलन शुरू कर रहे हैं. मैं दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आमरण अनशन पर बैठूंगा.'

यह भी पढ़ें:   सियाचिन, कश्मीर और करगिल में देश की सेवा कर चुका यह जवान लड़ रहा है नागरिकता की लड़ाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...