लाइव टीवी
Elec-widget

विधानसभा चुनाव 2020: दिल्ली में होगी हवा, पानी और बिजली पर जंग!

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 4:49 PM IST
विधानसभा चुनाव 2020: दिल्ली में होगी हवा, पानी और बिजली पर जंग!
क्या बिजली, पानी और हवा के मुद्दे पर लड़ा जाएगा चुनाव?

केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) को हवा-पानी (Air-Water) पर घेर रही है बीजेपी (BJP) तो बिजली (Electricity) पर आम आदमी पार्टी (AAP) आक्रामक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन पार्टियों ने इसके लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है. पोस्टर से लेकर ट्विटर (Twitter) तक वार-प्रत्यारोप शुरू हो गया है. कोई भी आरोप लगाने का मौका नहीं छोड़ना चाहता. दिल्ली की हवा पर विवाद चल ही रहा था कि उपभोक्ता मामले के मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने पानी की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करके नई सियासी आग लगा दी. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में यहां हवा, पानी और बिजली बड़ा मुद्दा होने वाला है.

दिल्ली की हवा पर पिछले 20 दिन से बहस जारी है. केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हरियाणा, पंजाब (Punjab) के किसानों को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो बीजेपी केजरीवाल को आड़े हाथों ले रही है. इस बीच पानी के सभी सैंपल फेल होने वाली रिपोर्ट ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के नुमाईंदों की बेचैनी बढ़ा दी है. बीजेपी (BJP) विरोधी पार्टियों ने प्रदूषण के मुद्दे पर सांसद गौतम गंभीर को घेरना शुरू कर दिया है. उनके लापता होने के पोस्टर लग गए हैं. आरोप है कि जब प्रदूषण पर सांसदों की बैठक थी तो बीजेपी सांसद गंभीर इंदौर में जलेबी खा रहे थे.

Delhi Assembly Election, दिल्ली विधानसभा चुनाव, अरविंद केजरीवाल, Arvind Kejriwal, हवा, बीजेपी, BJP, बिजली, Electricity, आम आदमी पार्टी, AAP, ट्विटर, Twitter, राम विलास पासवान, Ram Vilas Paswan, दिल्ली सरकार, Delhi Government
अरविंद केजरीवाल: दिल्ली के ज्यादातर लोगों को मिल रहा मुफ्त बिजली, पानी (File Photo)


दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार सुभाष निगम कहते हैं कि दिल्ली के सियासी अध्याय में बिजली और हवा का तो मुद्दा पहले से था, अब पानी भी जुड़ता नजर आ रहा है. जिस तरह से ट्विटर पर इसे लेकर जंग चल रही है, उसे देखते हुए हमें नजर आ रहा है कि बीजेपी पानी को मुद्दा बना सकती है. हालांकि, केजरीवाल सरकार ज्यादातर लोगों को बिजली और पानी फ्री दे रही है इसलिए बीजेपी का यह मुद्दा कितना कारगर होगा, कहा नहीं जा सकता.

ट्विटर पर क्या चल रहा?
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पानी पर एक ट्विट किया. इसमें लिखा, 'फ्री पानी के नाम पर दिल्ली की जनता को ज़हर पिला रहे हैं. देश के 20 शहरों के पानी पर हुए सर्वे में दिल्ली का पानी सबसे ज्यादा जहरीला पाया गया. विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार लोगों को साफ़ पानी तक मुहैया कराने में नाकाम रही है.'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब में लिखा है, 'सर, आप तो डॉक्टर हैं. आप जानते हैं कि ये रिपोर्ट झूठी है, राजनीति से प्रेरित है. आप जैसे व्यक्ति को ऐसी गंदी राजनीति का हिस्सा नहीं बनना चाहिए.'
Loading...

ये भी पढ़ें: एक क्रांतिकारी की दर्दनाक कहानी, जिन्हें आजाद भारत में न नौकरी मिली न ईलाज!

इस साल दिल्ली में सिर्फ 2 दिन थी अच्छी हवा, आखिर कौन फैला रहा प्रदूषण?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...