लाइव टीवी

Delhi Election 2020: चांदनी चौक से कांग्रेस टिकट के लिए घमासान, जेपी अग्रवाल ने भी ठोका दावा

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 4:36 PM IST
Delhi Election 2020: चांदनी चौक से कांग्रेस टिकट के लिए घमासान, जेपी अग्रवाल ने भी ठोका दावा
चांदनी चौक से टिकट की दावेदार अलका लांबा. (फाइल फोटो)

विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) से पहले कांग्रेस (Congress) में टिकट के लिए घमासान शुरू हो चुका है. इस बार कांग्रेस के नेता जयप्रकाश अग्रवाल (Jay Prakash Aggarwal) ने चांदनी चौक से टिकट की दावेदारी पेश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 4:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) से पहले कांग्रेस (Delhi Congress) में टिकट के लिए घमासान शुरू हो चुका है. इस बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल (Jay Prakash Aggarwal) ने चांदनी चौक से चुनाव लड़ने की दावेदारी कर सबको हैरत में डाल दिया है. यहां से आम आदमी पार्टी से विधायक रही अलका लांबा (Alka Lamba) भी टिकट की प्रबल दावेदार हैं. बताया जा रहा है कि लांबा लंबे समय से यहां से चुनाव लड़ने की तैयारी के साथ चुनाव प्रचार कर कर रही हैं. मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल ने कहा कि टिकट मांगने का सबको हक है, लेकिन सबको टिकट नहीं मिलता.

अलका मानी जा रही हैं प्रबल दावेदार
लंबे समय से कांग्रेस में सक्रिय रही लांबा ने साल 2013 के दिसंबर महीने में पार्टी छोड़ दी थी. जिसके बाद वह 'आप' में शामिल हो गई थीं. लेकिन आप में कई मुद्दों पर विरोध का सामना कर रही लांबा 2019 के अक्टूबर में कांग्रेस में शामिल हो गईं. उन्हें यहां से कांग्रेस के टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

कांग्रेस में अब भी फंसा है पेच

आपको बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. 'आप' ने 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं बीजेपी की लिस्ट भी जल्द जारी होने की उम्मीद है. लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेता इस चुनाव में मैदान में उतरने से लगातार इनकार कर रहे हैं. सूत्रों की माने तो कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश के बावजूद चुनावी मैदान में उतरने से मना किया है. सूत्रों के अनुसार, पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा भी चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं. वहीं कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल ने अध्यक्ष से निर्देश और टिकट मिलने पर चुनावी मैदान में उतरने की बात कही.

ये भी पढ़ें: 

BJP का AAP पर हमला, जावड़ेकर बोले- दिल्‍ली सरकार के चलते फांसी में हुई देरीदिल्ली विधानसभा चुनाव -आखिर इतना सन्नाटा क्यों है?

सोनिया गांधी के निर्देश पर भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते ये दिग्गज!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर