BJP सांसद हंसराज हंस का मोबाइल हुआ चोरी

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली की लोकसभा सीट से उदित राज का टिकट काटकर 2019 के चुनाव में हंसराज हंस को मौका दिया. दिल्ली की उत्तर-पश्चिम सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:37 PM IST
BJP सांसद हंसराज हंस का मोबाइल हुआ चोरी
बीजेपी सांसद हंसराज हंस का मोबाइल चोरी
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:37 PM IST
उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद और मशहूर गायक हंस राज हंस का मोबाइल चोरी हो गया है. यह जानकारी पुलिस सूत्रों से मिली है. पुलिस को अभी तक इसकी कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है.  बताया जा रहा है कि उनका मोबाइल चावड़ी बाजार इलाके से चोरी हुआ है.  मंगलवार को बीजेपी के कई नेता चावड़ी बाजार इलाके में शोभा यात्रा कार्यक्रम में गए थे.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली की लोकसभा सीट से उदित राज का टिकट काटकर 2019 के चुनाव में हंसराज हंस को मौका दिया. दिल्ली की उत्तर-पश्चिम सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. बता दें कि हंसराज हंस जालंधर के वाल्मिकी समाज से आते हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने हंसराज हंस को मुस्लिम बताते हुए उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया था और इस मुद्दे पर कोर्ट जाने की बात कही थी.

बीजेपी ने दलित नेता के रूप में किया पेश
आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली की उत्तर-पश्चिम सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है, लेकिन बीजेपी के प्रत्याशी अनुसूचित जाति का नहीं है. उल्लेखनीय है कि बीजेपी द्वारा हंसराज हंस को दलित नेता के रूप में पेश किया गया था लेकिन उनकी पहचान एक सूफ़ी गायक के रूप में रही है. हालांकि हंसराज हंस की यह कोई नई राजनीतिक पारी नहीं है, इससे पहले वो शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस में रह चुके हैं.

अकाली दल का पंजाब में किया था प्रचार
2002 में अकाली दल के लिए पंजाब के विधानसभा चुनावों में प्रचार से किया था. इससे एक साल पहले ही अकाली-भाजपा राज्य सरकार ने उन्हें 'राज गायक' की उपाधि से नवाज़ा था. हंसराज हंस 2016 के अंत में बीजेपी में शामिल हुए और वर्तमान में उत्तर-पश्चिम दिल्ली की लोकसभा सीट से सांसद है.
ये भी पढ़ें:
Loading...

First published: July 9, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...