मनोज तिवारी का दावा- केजरीवाल और सिसोदिया ने किया 1108 करोड़ का घोटाला

दिल्ली BJP अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 2:34 PM IST
मनोज तिवारी का दावा- केजरीवाल और सिसोदिया ने किया 1108 करोड़ का घोटाला
मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप (फोटो- एएनआई)
News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 2:34 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय का वक्त रह गया है. चुनाव नजदीक आते देख पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी बीच दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर आरोप लगाते हुए मनोज तिवारी ने कहा, 'हम एक ऐसे स्कैम का खुलासा करने जा रहे हैं, जिसमें दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम शामिल हैं. एक आरटीआई से खुलासा हुआ है कि स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए अतिरिक्त 2000 करोड़ रुपए दिए गए थे, जो केवल 892 करोड़ रुपए में बनाए जा सकते थे. इन स्कूलों के निर्माण के लिए जिन 34 ठेकेदारों को टेंडर दिए गए, उनमें उनके रिश्तेदार शामिल हैं.' मनोज तिवारी के बयान के मुताबिक, यह घोटाला 1108 का करोड़ रुपए का है.



मनोज तिवारी ने कहा कि कहीं घर खरीदने जाओ तो भी 1500 रुपए स्क्वायर फीट का भाव लगता है लेकिन केजरीवाल सरकार 8800 रुपए स्क्वायर फीट में यह कमरे बनवा रही है. यह दिल्ली की जनता के टैक्स का ऐसा दुरुपयोग है जो आपको कहीं देखने को नहीं मिलेगा. अच्छे-अच्छे होटल का कमरा भी ज्यादा से ज्यादा पांच हजार रुपए स्क्वायर फीट से ज्यादा का नहीं बनता. लेकिन केजरीवाल सरकार यह काम 8800 रुपए में करवा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

DMK ने ठुकराई मांग, मनमोहन के लिए नहीं छोड़ी राज्यसभा सीट

PFI नेता पर चलेगा RSS कार्यकर्ता की हत्या का मुकदमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...