लाइव टीवी

मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी, जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 1:53 PM IST
मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी, जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई
उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने लोकसभा में कहा कि इस हालत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. (फाइल फोटो)

उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद मनोज तिवारी (Manoj TIwari) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में हेल्थ इमरजेंसी (Health Emergency) जैसे हालात हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 1:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद मनोज तिवारी (Manoj TIwari) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में हेल्थ इमरजेंसी (Health Emergency) जैसे हालात हो गए हैं. हाल ही में जारी आंकड़ों में दिल्ली में पीने के पानी की गुणवत्ता देश के 21 शहरों में सबसे खराब पाई गई थी. इसी को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने यह बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

दिल्ली का पानी सबसे प्रदूषित
बीते शनिवार को बीआईएस (BIS) यानी भारतीय मानक ब्यूरो (Bureau of Indian Standards) ने दिल्ली सहित 20 राज्यों के कई शहरों के पानी की गुणवत्ता की जांच के बाद शनिवार को एक रिपोर्ट जारी की. इस रिपोर्ट में दिल्ली का पानी सबसे प्रदूषित पाया गया. रिपोर्ट में साफ पानी के मामले में मुंबई पहले नंबर, हैदराबाद दूसरे नंबर और भुवनेश्वर तीसरे नंबर पर रहा.

दिल्ली का पानी सभी मानकों पर फेल
केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने शनिवार को रिपोर्ट जारी करते हुए कहा, 'हमने सभी राज्यों को पत्र लिख कर पानी की गुणवत्ता सुधारने के लिए कहा है. हम किसी भी राज्य सरकार को दोष नहीं दे रहे हैं. पानी को लेकर हमारे पास लगातार शिकायतें आ रही थी.' दिल्ली में सभी 11 नमूने भारतीय मानक के अनुरूप नहीं पाए गए. नमूने कई पैरामीटर पर फेल पाए गए. मुंबई से लिए गए सभी 10 नमूने भारतीय मानक के अनुरूप पाए गए.

केजरीवाल बोले- रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित
रिपोर्ट के सामने आने के बाद से ही दिल्ली बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला कर रही है. बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष हैं. इसके बाद भी यह स्थिति चिंताजनक है. उन्हें दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा. अब मनोज तिवारी तो इस मुद्दे को संसद तक ले गए हैं. वहीं केजरीवाल का कहना है कि रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित है.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली की हवा में जहर के बाद अब पानी भी सबसे खराब, मंत्री ने खुद किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर