केजरीवाल सरकार का फरमान, मीडिया से बात न करे कोई अधिकारी

20 जुलाई की रात को दिल्‍ली सरकार ने नियमों का हवाला देते हुए आदेश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि कोई भी जानकारी शेयर करने से पहले अधिकृत अधिकारी से इजाजत लेनी होगी.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:31 AM IST
केजरीवाल सरकार का फरमान, मीडिया से बात न करे कोई अधिकारी
अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली के सभी अधिकारियों को जारी किए आदेश.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:31 AM IST
दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने अधिकारियों के लिए नया आदेश जारी किया है. इसमें सभी अधिकारियों को सख्‍त हिदायत दी गई है कि वे मीडिया से बात न करें. इसके साथ ही फेसबुक, व्‍हाट्सएप, ट्विटर आ‍दि सोशल मीडिया प्‍लेटफाॅर्म्‍स पर भी किसी प्रकार की जानकारी न देने के आदेश दिए गए हैं.

20 जुलाई की रात को दिल्‍ली सरकार ने CCS (conduct) Rules 1964 का हवाला देते हुए आदेश जारी किए हैं. सरकार की ओर से कहा गया है कि कोई भी जानकारी शेयर करने से पहले अधिकृत अधिकारी से इजाजत लेनी होगी. किसी सोशल साइट पर अपना नजरिया पेश करने से पहले भी कानून का ध्‍यान रखना होगा. अगर कोई इसका उल्‍लंघन करना पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आदेश की कॉपी दिल्ली सरकारी के अधीन अधिकांश विभागों को भेज दी गई है.

भ्रष्‍ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी नकेल कसने की तैयारी
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अब भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है. भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए अरविंद केजरीवाल ने अपने कैबिनेट मंत्रियों और दिल्ली के कैबिनेट सचिव को निर्देश जारी किए हैं.

दिल्‍ली के भ्रष्‍ट अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए हाल ही में केजरीवाल ने एलजी बैजल से मुलाकात की.
दिल्‍ली के भ्रष्‍ट अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए हाल ही में केजरीवाल ने एलजी बैजल से मुलाकात की.


अरविंद केजरीवाल ने बीते शनिवार को ही इस मामले को लेकर दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और मुख्य सचिव विजय देव से मुलाकात की थी. अरविंद केजरीवाल के इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि अब भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट बननी शुरू हो जाएगी. लेकिन, विपक्षी सवाल कर रहे हैं कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल को भ्रष्ट अधिकारियों की याद क्यों आ रही है? अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी कपिल मिश्रा ने इसे नया राजनीतिक ड्रामा बताया है.

ये भी पढ़ें
Loading...

यमुना एक्सप्रेस वे हादसा: चश्मदीद महिला यात्री ने बताया- बस जैसे ही टोल प्लाजा से रवाना हुई ड्राइवर....

तीसरी बार एक साथ 30 से ज्यादा लाशें देखकर ये बोला पोस्टमार्टम हाउस का कर्मचारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...