PM मोदी से मिले केजरीवाल, मोहल्ला क्लिनिक और स्कूल देखने की गुजारिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्‍होंने पीएम मोदी से हुई मुलाकात में कई मुद्दों को लेकर बात की. उन्होंने पीएम को मेट्रो फ्री राइड प्‍लान के बारे में बताया.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 2:33 PM IST
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 2:33 PM IST
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. केजरीवाल ने संसद जाकर पीएम से ये मुलाकात की. बताया जा रहा है कि यह एक औपचारिक मुलाकात थी. केजरीवाल ने पीएम मोदी से मिलकर उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. इसके साथ ही केजरीवाल ने पीएम को मोहल्ला क्लिनिक और स्कूल देखने का न्योता भी दिया.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान पीएम मोदी को पानी की समस्या के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली राष्‍ट्रीय राजधानी है. इसलिए जरूरी है कि दिल्‍ली और केंद्र मिलकर काम करें.

मेट्रो फ्री राइड से लेकर आयुष्‍मान भारत योजना पर की बात
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्‍होंने पीएम मोदी से मुलाकात में कई मुद्दों को लेकर बात की. पीएम को मेट्रो फ्री राइड प्‍लान के बारे में बताया. साथ ही आयुष्‍मान भारत योजना को लेकर भी बात की. केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली में पॉलीक्‍लीनिक्‍स भी बहुत अच्‍छे बने हैं. ऐसे में आयुष्‍मान भारत कहीं और के लिए अच्‍छी योजना हो सकती है. दिल्‍ली में पहले से योजना चल रही है. यहां उसे लागू करना सही नहीं होगा.




केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से दिल्‍ली में शिक्षा और स्‍कूलों को लेकर भी बात की. उन्‍हें कहा कि वो एक बार दिल्‍ली के स्‍कूलों में आकर देखें. इसके साथ ही यमुना नदी को लेकर बात की और बताया कि यहां पानी की बहुत कमी है. बारिश में पानी आता है लेकिन बह जाता है. यमुना के दोनों ओर छोटी झील बनाने को लेकर दिल्‍ली सरकार ने योजना बनाई है. ताकि पानी स्‍टोर किया जा सके. इसके लिए पीएम से बात की है.



पीएम की वन नेशन वन इलेक्‍शन की मीटिंग में नहीं पहुंचे थे केजरीवाल
हालांकि, केजरीवाल के पीएम मोदी से मिलने जाने को लेकर इसलिए भी सुगबुगाहट हो रही है कि बुधवार को पीएम मोदी की ओर से 'वन नेशन, वन इलेक्शन' को लेकर बुलाई गई सभी राजनीतिक दलों की बैठक में केजरीवाल शामिल नहीं हुए थे.

पीएम मोदी की इस बैठक में 20 से ज्‍यादा राजनीतिक पार्टियों के मुखियाओं ने शिरकत की थी, लेकिन आम आदमी पार्टी की ओर से प्रवक्‍ता राघव चड्ढा इस बैठक में पहुंचे थे और उन्‍होंने पार्टी का पक्ष रखा था.

केजरीवाल के 'वन नेशन, वन इलेक्शन' के लिए की गई पार्टी प्रमुखों की बैठक में शामिल न होने की वजह भी अभी तक सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में शामिल नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल
First published: June 21, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...