5 साल की बच्‍ची से रेप मामले में स्‍कूल और पुलिस को नोटिस

बच्‍ची से रेप (Rape) का आरोपी स्‍कूल में ही काम करने वाला सफाईकर्मी (Sweeper) है. आयोग ने स्‍कूल को नोटिस जारी कर पूछा है कि घटना को लेकर स्‍कूल प्रशासन को जानकारी थी या नहीं. इसके साथ ही स्‍कूल में रखे गए स्‍टाफ की पुलिस वैरिफिकेशन (Police verification) से संबंधित जानकारियां भी आयोग ने मांगी हैं.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:25 AM IST
5 साल की बच्‍ची से रेप मामले में स्‍कूल और पुलिस को नोटिस
पांच साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म मामले में स्‍कूल और पुलिस को डीसीडब्‍ल्‍यू का नोटिस.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:25 AM IST
दक्षिणी दिल्‍ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक निजी स्‍कूल में पांच साल की बच्‍ची से रेप (Rape) मामले में दिल्‍ली महिला आयोग (Delhi commission for women) ने स्‍वत: संज्ञान लिया. आयोग ने स्‍कूल और दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस (notice) जारी कर इस मामले में कार्रवाई संबंधी जानकारियां मांगी हैं.

बता दें कि बच्‍ची से रेप का आरोपी स्‍कूल में ही काम करने वाला सफाईकर्मी (Sweeper) है. ऐसे में आयोग ने स्‍कूल को नोटिस जारी कर पूछा है कि घटना को लेकर स्‍कूल प्रशासन को जानकारी थी या नहीं. इसके साथ ही स्‍कूल में रखे गए स्‍टाफ की पुलिस वैरिफिकेशन (Police verification) से संबंधित जानकारियां भी आयोग ने मांगी हैं. इसके अलावा पूछा है कि जब घटना को अंजाम दिया गया उस वक्‍त लड़की के साथ कोई टीचर मौजूद था या नहीं.



पुलिस के अनुसार यह मामला आठ अगस्त को उस समय सामने आया जब बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि स्‍कूल के सफाई कर्मचारी मुथु ने उनकी बेटी का शौचालय में यौन उत्पीड़न किया. जिसके बाद पीड़‍ित बच्‍ची की जांच एम्‍स में कराई गई. जहां यौन उत्‍पीड़न की पुष्टि हो गई. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर पॉक्‍सो (Pocso) के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी बच्‍ची के पीछे-पीछे टॉयलेट में जाता दिखाई दे रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बहादुरी का मेडल ही नहीं सैनिकों को मिलती हैं ये भी सुविधाएं

दिल्‍ली सरकार देगी छात्र-छात्राओं की बोर्ड परीक्षा फीस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 9:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...