कांग्रेस ने केजरीवाल पर साधा निशाना, हारुन युसुफ बोले- झूठी वाहवाही लूट रही है दिल्‍ली सरकार

हारून यूसुफ ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा मारे गए लोगों को दिया गया 5 लाख का मुआवजा नाकाफी है और इस अग्निकांड में मारे गए लोगों को सरकार 25 लाख रुपये का मुआवजा दे.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:57 PM IST
कांग्रेस ने केजरीवाल पर साधा निशाना, हारुन युसुफ बोले- झूठी वाहवाही लूट रही है दिल्‍ली सरकार
हारून यूसुफ ने जामिया नगर अग्निकांड में मारे गए लोगों के लिए 25 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है.
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:57 PM IST
दिल्ली में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं और सभी पार्टियां अपनी जड़े मजबूत करने में जुटी हुई हैं. दिल्ली की सत्ता से बाहर कांग्रेस इन दिनों फिर से दिल्ली के लोगों कि दिलों को जीतने में जुटी हुई है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ ने जामिया नगर इलाके में भीष्ण आग व उसमें झुलस कर मारे गए 6 लोगों के प्रति गहरा दुख जाहिर करते हुए कहा है कि यह बड़ा ही दर्दनाक हादसा है.

25 लाख मुआवजा और जांच की मांग
हारून यूसुफ ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा मारे गए लोगों को दिया गया 5 लाख का मुआवजा नाकाफी है और इस अग्निकांड में मारे गए लोगों को सरकार 25 लाख रुपये का मुआवजा दे. यही नहीं, दिल्ली सरकार को बिजली कर्मचारियों की लापरवाही और फायर ब्रिगेड की देरी के लिए भी जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए और दोषी लोगों के खिलाफ संख्त कार्यवाही की जानी चाहिए.

लापरवाही के कारण कर्मचारियों की मौत

हारुन युसुफ ने कहा है कि मैंने खुद जाकर वहां देखा, लोग रो रहे थे और बता रहे थे कि शार्ट सर्किट से लगी आग को मीटर की बिजली काटने के लिए भी बिजली कर्मचारी डेढ़ घंटे देर से आये और फायर ब्रिगेड की गाड़िया भी काफी देर से पहुंचीं. अगर बिजली कर्मचारी तुरंत पहुंच जाते तो अनेक जान बच सकती थी. एम्बूलेंस की कोई व्यवस्था नहीं थी और लोग चीख रहे थे, लेकिन प्रशासन एम्बूलेंस मुहैया नहीं करा पा रहा था. यह भी केजरीवाल सरकार की बड़ी लापरवाही है.

केजरीवाल लूट रहे झूठी वाहवाही
हारुन युसुफ ने कहा कि बिजली के रेट कम करने की वाह-वाही लूटने वाले केजरीवाल अगर इस ओर ध्यान देते तो हादसे को कम किया जा सकता था. उन्होंने कहा कि केजरीवाल झूठी वाह-वाही तो लूट रहे हैं, लेकिन प्रशासन पर अपनी पकड़ पूरी तरह खो चुके हैं.
Loading...

ये भी पढ़ेंभारत ने बांग्‍लादेश की तरक्‍की के लिए उठाया बड़ा कदम, अब मैत्री और बंधन एक्सप्रेस को लेकर होगा ये बदलाव

मंत्रियों को भी नहीं थी पीएम मोदी-अमित शाह की रणनीति की खबर, यूं खत्‍म किया आर्टिकल 370-35A

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...