आसिया अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट

नवंबर में ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी और दुख्तराने मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी तथा उसके दो और सहयोगियों के खिलाफ सोशल मीडिया और अन्य इंटरनेट मंचों पर कथित रूप से भारत के विरूद्ध ‘‘युद्ध छेड़ने ’’ के लिए बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया था.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:42 PM IST
आसिया अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट
(फाइल फोटो- आसिया अंद्राबी)
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:42 PM IST
दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने अलगाववादी आसिया अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. तीनों आरोपी तिहाड़ जेल में हैं. यह प्रोडक्‍शन वारंट 12 दिसम्बर के लिए जारी किया गया है.

नवंबर में ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी और दुख्तराने मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी तथा उसके दो और सहयोगियों के खिलाफ सोशल मीडिया और अन्य इंटरनेट मंचों पर कथित रूप से भारत के विरूद्ध ‘‘युद्ध छेड़ने ’’ के लिए बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया था. इस पर कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है.

एनआईए के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन ट्वीटर, फेसबुक, यूट्यूब और पाकिस्तान समेत कुछ टीवी चैनलों जैसे विभिन्न मंचों का इस्तेमाल कर ‘भारत के खिलाफ बगावत के लिए भड़काने और नफरत भरे संदेश फैलाने तथा भाषण देने ’ में संलिप्त थीं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->